scriptसीएम आफिस से आया आदेश तो एक्शन में आए अफसर, नकली पेट्रोल-डीजल मामले में की बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो | History of Chandi Devi Temple and nauchandi mela Meerut UP Travel Guid | Patrika News

सीएम आफिस से आया आदेश तो एक्शन में आए अफसर, नकली पेट्रोल-डीजल मामले में की बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 04, 2019 03:15:28 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

सीएम आफिस तक पहुंची तेल के खेल की गूंज
पेट्रोल पंपों की चेकिंग पर निकले आपूर्ति अफसर
नकली तेल के सैंपल भरकर जांच को भेजे लैब

 
 
 

meerut
मेरठ। सीएम योगी आदित्यनाथ की फटकार और वहां से आए आदेश के बाद डीएम अनिल ढींगरा एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने तुंरत एक्शन लेते हुए जिला प्रशासन और आपूर्ति विभाग की टीम गठित कर दी। इसके बाद शहर में निकली टीमों ने कई पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की। जिला पूर्ति अधिकारी विकास गौतम की टीम ने गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने स्थित एस्सार कंपनी के पेट्रोल पंप पर छापेमारी की। घटतौली की जांच के साथ ही पेट्रोल, डीजल के नमूने लिए। अन्य टीमों ने सूरजकुंड रोड स्थित एस्सार कंपनी के यूनिक सर्विस स्टेशन, कमालपुर गांव एस्सार कंपनी के पेट्रोल पंप, दिल्ली रोड पर एचपी कंपनी के अंबिका सर्विस स्टेशन, मवाना के पास बिजनौर रोड पर भारत पेट्रोलियम कंपनी के साथ शीतल फ्यूल स्टेशन से भी डीजल-पेट्रोल के नमूने लिए गए।
यह भी पढ़ेंः पति को था कुत्तों से प्यार, पत्नी ने पाल लीं बिल्लियां, इसके बाद जो हुआ, नहीं होगा यकीन

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि डीएम के निर्देश पर टीम गठित की गई है। नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। मौके पर लिटमस टेस्ट भी किया गया है, जिसमें कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। लैब टेस्ट के बाद ही कुछ निर्णय लिया जा सकेगा। यदि टेस्ट रिपोर्ट में मिलावट की बात सामने आई तो कार्रवाई होगी। 20-25 दिनों में रिपोर्ट आ जाएगी।
यह भी पढ़ेंः UP Travel Guide: मंदोदरी ने बनवाया था चंडी देवी मंदिर, इसका इतिहास सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे

बता दें कि हाल ही में पुलिस ने शहर में बड़ी मात्र में नकली पेट्रोल-डीजल बनाने के धंधे का भंडाफोड़ किया था। पुलिस के निर्देश पर तीन पेट्रोल पंपों से नमूने तो उस वक्त ले लिए गए थे, लेकिन उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। उस समय आपूर्ति विभाग का कहना था कि उन्हें अधिकार नहीं है जब डीएम निर्देश देंगे तभी उनका विभाग छापेमारी करेगा। बहरहाल, डीएम स्तर से भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। जब वह प्रकरण लखनऊ तक पहुंचा और खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया तो अब डीएम से लेकर आपूर्ति विभाग तक सबको नमूने लेने का ख्याल आ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो