scriptशादी के नाम पर कर्इ राज्यों के हजारों युवाआें को एेसे ठगा इस गैंग ने, पढ़ेंगे तो चौंकेंगे जरूर | illigal marriage bureau cheated thousands youths of many states | Patrika News

शादी के नाम पर कर्इ राज्यों के हजारों युवाआें को एेसे ठगा इस गैंग ने, पढ़ेंगे तो चौंकेंगे जरूर

locationमेरठPublished: Apr 08, 2018 02:15:13 pm

Submitted by:

sanjay sharma

इस फर्जी मैरिज ब्यूरो के तार वेस्ट यूपी के साथ-साथ दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा समेत कर्इ राज्यों से जुड़े थे

meerut
मेरठ। करीब एक महीने बाद शहर में फिर फर्जी मैरिज ब्यूरो की ठगी का मामला सामने आया है। इस बार एक पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल ने कार्रवार्इ की है। पिछले छह साल से गढ़ रोड पर विज्ञान भवन में शुभ मैरी मैट्रीमाेनियल के नाम से फर्जी मैरिज ब्यूरो पकड़ा है। यहां से तीन युवतियों समेत पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है। बताते हैं कि यह फर्जी मैरिज ब्यूरो वेस्ट यूपी के साथ दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा समेत कर्इ राज्यों के हजारों युवाआें के साथ शादी करवाने के नाम पर ठगी कर चुका है। 6100 रुपये में अपने यहां रजिस्ट्रेशन कराकर शादी की नामी वेबसाइट्स से प्रोफाइल चुराकर अपने ग्राहकों को व्हाट्स पर फोटो व प्रोफाइल भेजते थे। खूबसूरत युवक-युवतियों के फोटो से जब ग्राहक पक्का हो जाता था, तो उनसे ये आैर वसूली करते थे। फिर उनसे टाल-मटोल करके उसकी शादी पक्की कराए बगैर उसे बैरंग भेज देते थे।
यह भी पढ़ेंः दो अप्रैल के बाद से यहां अब भी तनाव, अंबेडकर जयंती पर शोभायात्रा नहीं निकलेगा कैंडल मार्च

एेसे पकड़ा गया यह मैरिज ब्यूरो

इस मैरिज ब्यूरो के एक पीड़ित युवक की शिकायत पर साइबर सेल ने इस मैरिज ब्यूरो पर निगरानी आैर जांच-पड़ताल शुरू की, तो पता चला कि शुभम मैरी मैट्रीमाेनियल के नाम से कोर्इ रजिस्ट्रेशन नहीं आैर यह 2012 से लगातार काम कर रहा है। थाना नौचंदी क्षेत्र के गढ़ रोड पर शुभ मैरी मैट्रिमोनियल सेंटर पर पुलिस के छापे से हड़कंप मच गया। पुलिस ने छापा मारकर दो युवकों और तीन युवतियों को हिरासत में ले लिया। साथ ही परिचय पत्र, रिश्ता पुस्तिका, कंप्यूटर और तीन लैपटाप भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि यह लोग मैट्रिमोनियल साइट बनाकर अपने यहां 6100 रुपये में रजिस्ट्रेशन करावाते थे। फिर अपने ग्राइकों को अच्छी और खूबसूरत लड़कियां और लड़के के फोटो व्हाट्स एेप पर भेजते थे। साथ ही अन्य शादी वेबसाइट्स से प्रोफाइल चुराकर युवकों व युवतियों को भेजते थे। शादी कराने के नाम पर इनसे फिर कुछ आैर पैसा एेंठते थे आैर चक्कर कटवाते थे। फिर तरह-तरह के बहाने बनाकर बिना शादी कराए मामला खत्म कर देते थे। इस फर्जी मैरिज ब्यूरो के संचालकों ने मेरठ, वेस्ट यूपी, दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा के हजारों युवक-युवतियों को ठगी का शिकार बनाया। साइबर सेल की छापेमारी में इस फर्जी मैरिज ब्यूरो का संचालक गढ़ रोड निवासी गोकुलधाम निवासी अमित अग्रवाल है। इसके साथ इंचौली का राहुल, मेरठ की मीनू, सुशीला व अंबिका पुलिस ने पकड़ी। तीनों युवतियों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया, जबकि अमित व राहुल से पूछताछ की जा रही है।
पत्नी भी आयी गिरफ्त में

मैरिज ब्यूरो संचालक अमित अग्रवाल की पत्नी राधिका अग्रवाल भी इस ठगी में शामिल बतार्इ गर्इ है। पुलिस का कहना है कि युवक-युवतियों की कुंडली मिलान के लिए ज्योतिष के जरिए यह ठगी करने वालों के साथ थी। पुलिस संचालक की पत्नी पर भी शिकंजा कस रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो