scriptबढ़ा कोरोना संक्रमण तो बंद होने लगे स्कूल, स्थगित होने लगी परीक्षाएं, लॉकडाउन को लेकर आशंका | Increased corona infection, schools are closed, examinations postponed | Patrika News

बढ़ा कोरोना संक्रमण तो बंद होने लगे स्कूल, स्थगित होने लगी परीक्षाएं, लॉकडाउन को लेकर आशंका

locationमेरठPublished: Mar 23, 2021 06:36:21 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

स्थगित हुईं बेसिक परीक्षाएं
बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
लोगों को सता रहा लॉकडाउन भय

corona

corona

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. वर्ष 2020 के मार्च से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण कुछ माह काबू में रहने के बाद एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित स्कूलों में शैक्षिक सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं लोगों को एक बार फिर से मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में अब लोगों काे दोबारा से लॉकडाउन ( lockdown ) की आशंका की चिंता सता रही है।
यह भी पढ़ें

रुद्राक्ष माला पहना युवक नहीं सुना पाया चाैपाई ताे जमकर पीटा, वायरल हुई वीडियो

यह अलग बात है कि लॉकडाउन काे लेकर साेशल मीडिया पर चल रही अफवाहों काे शासन खारिज कर चुका है लेकिन लोगों के मन में अभी भी आशंका है। बतादें कि प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में 24 से 31 मार्च तक होली का अवकाश घोषित करने का निर्देश दिये जाने के बाद परिषदीय स्कूलों में 25 व 26 मार्च को होने वाली वार्षिक परीक्षा टल गई हैं। परीक्षा की नई तारीखें अभी घोषित नहीं की गई हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता का आपत्तिजन वीडियाे वायरल, पद से देना पड़ा स्तीफा

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सोमवार शाम बुलाई थी जिसमें कई फैसले किए गए। कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में होली का अवकाश 24 से 31 मार्च तक घोषित करने का निर्देश दिया है। लिहाजा बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों की वार्षिक परीक्षा को टालने का फैसला किया है। बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परिषदीय स्कूलों की वार्षिक परीक्षा की तारीखें तय की जाएंगी। वार्षिक परीक्षा टलने की वजह से परिषदीय स्कूलों में पहली अप्रैल से शुरू होने वाला शैक्षिक सत्र भी टल सकता है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: झुग्गी वालों को योगी सरकार देगी फ्लैट, जल्द रजिस्ट्री शुरू करने का आदेश

बता दें कि पिछले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित स्कूलों में शैक्षिक सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षा की घोषणा कर की गई थी। ये परीक्षाएं 25 और 26 मार्च को होनी थी। परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च को स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति (एसएमसी) की बैठक में घोषित किया जाना था। रिजल्ट घोषित होने के बाद सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के भी फैसला लिया गया था लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वार्षिक परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो