scriptदेश की हिफाजत में 14 गोली खाने वाले मुस्लिम सैनिक की अपने ही देश में कर दी गई ऐसी हालत, देखकर रो देंगे आप | Indian Ex army man fighting with land mafiya in meerut | Patrika News

देश की हिफाजत में 14 गोली खाने वाले मुस्लिम सैनिक की अपने ही देश में कर दी गई ऐसी हालत, देखकर रो देंगे आप

locationमेरठPublished: Aug 27, 2019 08:40:47 pm

Submitted by:

Iftekhar

दुश्मन को हराने वाला जवान भू माफियाओं से हारा
अपने ही गांव में भूमाफिया की दबंगई से परेशान है फौजी
थाना पुलिस भी कुछ नहीं कर रही मदद
एसएसपी से लगाई अपनी जमीन बचाने की गुहार

 

मेरठ. सीएम योगी ने भले ही भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हो। लेकिन जिलों में भूमाफियाओं की हकीकत कुछ और ही है। आज भी ये दबंग तरीके से पुलिस-प्रशासन से मिलकर भूमियों पर कब्जे कर रहे हैं लेकिन इनका कुछ नहीं बिगड़ रहा। मेरठ में एक फौजी भी इन भूमाफियाओं की ज्यास्ती का शिकार हुआ है। जिस फौजी ने देश की हिफाजत के लिए अपने पूरे शरीर पर 14 गोलियां खाई वह आज अपनी जमीन की हिफाजत भू माफिया से करने में असमर्थ हो चुका है। भू माफिया ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

कंकरखेडा थाना अंतगर्त सिंघावली गांव के रहने वाले जियाउल हक ने बताया कि वह सेना में तैनात हैं। वह और उसके दोनों भाई देश की सेवामें कई बार गोलियां खा चुके हैं। वे ऐसे दुर्गम क्षेत्र में तैनात रहे हैं जहां पर मोबाइल रखने की भी इजाजत नहीं होती हैं। शरीर पर गोलियों के निशान दिखाते हुए उन्होंने बताया कि देश की रक्षा के लिए कई बार दुश्मन से लोहा ले चुके हैं। उन्हें शरीर में 14 गोलिया लग चुकी है। इसके बाद भी उन्होंने देश की रक्षा के लिए हिम्मत नहीं हारी। लेकिन अब अपनी जमीन की रक्षा वे भूमाफिया से नहीं कर पा रहे हैं और हिम्मत हार रहे हैं।

भूमाफिया ने उनके घर पर भी कब्जा कर लिया है। जिसके चलते उन्होंने अपने परिवार को शहर से बाहर भेज दिया है। आरोप है कि भूमाफिया अपने आप को बसपा का नेता भी बताता है। फौजी ने बताया कि उन्होंने कई माह पहले थाना कंकरखेडा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। एसएसपी ने प्रकरण सुनने के बाद थाना कंकरखेडा को मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो