मिलिये, इस अनोखे दिवाने से जिसने रूठी पत्नी को मनाने के लिए लिखा 8 किलो का प्रेम पत्र

Highlights

- रूठी पत्नी को मनाने के लिए लिखा 8 किलो का प्रेमपत्र
- पत्नी के सामने किताब की तरह खोज दिया अपना पूरा जीवन
- डाक विभाग के माध्यम से पत्र भेजने में लग गए थे 700 रुपए

By: lokesh verma

Published: 21 Sep 2020, 12:10 PM IST

मेरठ. यूं तो मोबाइल के इस आधुनिक दौर में पत्र व्यवहार लगभग समाप्त सा हो गया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी पत्र को ही तवज्जो देते हैं। उन्हीं में से एक है मेरठ के जीवन लाल बिष्ट। विष्ट ने अपनी रूठी पत्नी को मनाने के लिए एक अनोखा पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने अपनी दिल की पूरी बात लिखी है, जिसे लिखने में उन्हें पूरे दो महीने लगे हैं और इस पत्र का वजन भी 8 किलोग्राम हो गया है। जब बिष्ट अपने पत्र को पोस्ट करने डाकखाने पहुंचे तो पत्र देखकर डाक विभाग के लोग भी चकरा गए और उन्होंने इस पत्र को भेजने से मना कर दिया। हालांकि काफी मान-मनौव्वल के बाद पत्र भेजने में उनको 700 रुपए खर्च करने पड़े।

यह भी पढ़ें- पांच माह से बंद पड़े धार्मिक स्थलों के खोलने पर फैसला आज

जीवन लाल बिष्ट कहते हैं कि आज पत्र गुजरे जमाने की बात हो गई है। बदलते दौर में प्रेम को जताने का स्थान अब वॉटसऐप और सोशल मीडिया ने ले लिया है। जीवन लाल बिष्ट का अपनी नाराज पत्नी को मनाने के लिए लिखा गया प्रेमपत्र आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रेमपत्रों में शुमार है, जो भी इस प्रेम पत्र के बारे में जानता है वो हैरान हो जाता है। 8 किलो के इस प्रेम पत्र में जीवन ने अपनी पत्नी के सामने किताब की तरह अपना पूरा जीवन खोल दिया है। जीवन लाल बिष्ट सरकारी विभाग से रिटायर कर्मचारी हैं। उनकी उम्र इस समय 65 वर्ष है। जीवन की पत्नी कमला उत्तराखंड में रहती हैं।

दरअसल, पत्नी से बेपनाह मुहब्बत करने वाले जीवन और उनकी पत्नी कमला के बीच वर्षों पहले अनबन हुई तो जीवन ने अपनी रूठी पत्नी को मनाने के लिए एक अनूठा रास्ता अपनाया। वर्ष 2000 में जीवन ने अपनी पत्नी को प्रेम पत्र लिखना शुरू किया। इस प्रेम पत्र में जहां जीवन ने अपनी पूरी जिंदगी के पन्नों को पत्नी कमला के सामने खोलकर रख दिया। नतीजा यह हुआ कि पत्र लिखते लिखते-लिखते इसका वजन 8 किलोग्राम हो गया और उन्हें इसे लिखने में 2 महीने लग गए।

जीवन बताते हैं कि उस समय में इस पत्र को पोस्ट करने के लिए उनके 700 रुपए खर्च हुए थे। मगर इतना भारी भरकम लव लेटर देखकर उनकी पत्नी उनसे नाराज हो गई, जिसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को पूरी बात बताई तो पति द्वारा किए गए इस काम को देखकर उनकी पत्नी कमला की आंख भर आई थीं।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ आज मेरठ के उद्यमियों से होंगे रूबरू

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned