scriptVideo: लॉकडाउन के दौरान बड़ी तादाद में खपाए गए नकली नोट, ऐसे खुला राज | Large number of fake notes used during lockdown | Patrika News
मेरठ

Video: लॉकडाउन के दौरान बड़ी तादाद में खपाए गए नकली नोट, ऐसे खुला राज

Highlights- मुखबिर की सूचना पर तीन लोग किए गिरफ्तार- कब्जे से ढाई लाख के नकली नोट किए बरामद- 100 से लेकर 500 तक के नकली नोट बरामद

मेरठJun 29, 2020 / 11:24 am

lokesh verma

meerut2.jpg
मेरठ. जिले के खरखौदा थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नकली नोटों को धंधा करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों से पूछताछ की और इनके कब्जे से करीब ढाई लाख के नकली नोट बरामद किए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशंका है कि इस गैंग में कई और लोग जुड़े हो सकते हैं।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7upkf9?autoplay=1?feature=oembed
एसपी देहात अविनाश पांडेय के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर खरखौदा पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 2.62 लाख रुपए कीमत के 100, 200 और 500 के नोट बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक आरोपी मूलरूप से केरल का रहने वाला है। उसकी गाजियाबाद में प्रिंटर-फ़ोटो स्टेट की दुकान है। बाकी दो शातिर किस्म के अपराधी है, उनके खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।
लॉकडाउन में लगाया चूना

आगे एसपी देहात ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने नकली नोट कलर प्रिंटर पर फोटो स्टेट कर निकाले। यह शातिर गिरोह लॉकडाउन में करीब एक लाख के नकली नोट बाजार में चला चुका है। इसके अलावा 2018 में एक अभियुक्त नकली नोट के मामले में जेल भी जा चुका है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच चल रही है।

Home / Meerut / Video: लॉकडाउन के दौरान बड़ी तादाद में खपाए गए नकली नोट, ऐसे खुला राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो