मोदी आैर योगी के राज में अब बिजली भी जनता को दिखाने लगी नखरे, लोगों के घरों में इतने घंटे रहा अंधेरा

मोदी आैर योगी के राज में अब बिजली भी जनता को दिखाने लगी नखरे, लोगों के घरों में इतने घंटे रहा अंधेरा

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Oct, 09 2018 08:45:57 AM (IST) | Updated: Oct, 09 2018 08:45:58 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

मेरठ के कर्इ इलाकों में आपूर्ति रही बाधित, लाेग बिजली के साथ पानी को भी तरसे

 

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की 'सौभाग्य' योजना यानी हर घर में बिजली आैर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहरी क्षेत्रों को 22 से 24 घंटे बिजली देने के दावों को बट्टा लगने लगा है। मोदी हर घर में सौभाग्य योजना के जरिए 'सहज बिजली हर घर योजना' बिजली देने आैर उन्हें रोशन करने की बात कह रहे हैं, जबकि लोगों को बिजली आपूर्ति 18 घंटे भी नहीं मिल पा रही है। मुख्य रूप से पश्चिम उत्तर प्रदेश में बिजली कटौती होने से लोग परेशान हैं। सोमवार से लेकर मंगलवार की सुबह तक करीब दस घंटे से ज्यादा बिजली आपूर्ति बाधित रही। मोदीपुरम 220 केवी ट्रांसमिशन से जुड़े सोफीपुर, एमर्इएस, पुराना आरटीआे व मोहकमपुर बिजलीघरों से जुड़े क्षेत्रों के करीब दो लाख से ज्यादा लोग अघोषित बिजली आपूर्ति से जूझे। सोमवार की दोपहर से रात दस बजे तक आैर फिर मंगलवार की सुबह तक शहर के करीब एक तिहार्इ घरों में बिजली ने जमकर नखरे दिखाए। इसके कारण जल आपूर्ति भी प्रभावित रही।

यह भी पढ़ेंः Navratri 2018: नवरात्र व्रत में करें कुट्टू के आटे का उपयोग, इसमें सेहत से जुड़े इतने गुण हैं कि आप हैरान रह जाएंगे

बार-बार बिजली उपकरण फुंक रहे

पश्चिम विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के अफसरों को लगातार लाेगों की आेर से शिकायतें आैर मांगें उठती रही हैं कि उनके क्षेत्र के पुराने ट्रांसफार्मर व केबिल समेत अन्य उपकरण बदल दिए जाएं, लेकिन अफसरों पर इन शिकायतों का फर्क नहीं पड़ता आैर न ही वे समय पर काम कराते। इसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः Navratri 2018: इस मुहूर्त में करेंगे कलश स्थापना तो देवी मां होंगी अति प्रसन्न

चार बिजलीघरों की आपूर्ति रही ठप

साेमवार को दोपहर बारह बजे ट्रांफार्मर खराब आैर लाइन में फाॅल्ट के चलते मोदीपुरम 220 केवी ट्रांसमिशन से जुड़े तीन बिजलीघरों सोफीपुर, एमर्इएस आैर पुराना आरटीआे में ट्रांसफार्मर व केबिल फाॅल्ट के कारण रात बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। करीब दस घंटे तक बिजली का आना-जाना लगा रहा। इससे कैंट क्षेत्र, रुड़की रोड आैर शास्त्रीनगर क्षेत्र के घरों में बिजली आपूर्ति जबरदस्त बाधित रही। सोमवार को दोपहर बारह से रात दस बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित होने के बाद भी मंगलवार की सुबह तक बिजली का आना-जाना लगा रहा। मोहकमपुर बिजलीघर से जुड़ी नर्इ बस्ती की एलटी लाइन में करंट आ गया। बिजली के उपकरणों में धमाके भी हुए। यहां एलटी लाइन में फाॅल्ट ठीक होने के बाद बिजली आपूर्ति चालू हो सकी। पीवीवीएनएल के अफसरों का कहना है कि ट्रांसफार्मर आैर विद्युत लाइन में फाॅल्ट थे, जिन्हें ठीक करा दिया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned