खुशखबरी: एक फोन या Missed Call पर मिलेगा गैस कनेक्शन, जानिये पूरा प्रोसेस

Highlights:

- एक फरवरी से लागू होने जा रही सुविधा

- दो दिन के भीतर मिलेगा गैस कनेक्शन

- इंडेन अपने सभी एजेंसियों पर उलब्ध कराएगी सुविधा

By: Rahul Chauhan

Published: 27 Jan 2021, 01:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। गैस सिलेंडर कनेक्शन के लिए अब आपको एजेंसियों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। इसके लिए अब अपने मोबाइल से दिए गए नंबर पर एक काल करना होगा या फिर मिस काल देनी होगी। इसके बाद गैस कनेक्शन आपके द्वारा पर होगा। गैस एजेसी के कर्मचारी आपके घर पहुंचेगे और आपके घर पर कनेक्शन की कागजी कार्रवाई पूरी कर सिलेंडर और बाकी चीजे आपको मौके पर ही उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें: मेरठ मंडल में मक्का की बंपर पैदावार ने तोड़ा 15 साल का रिकॉर्ड

दरअसल, अगर अब गैस कनेक्शन की जरूरत है तो यहाँ वहा जाने के बजाए बस एक नम्बर घुमाना होगा और आपको कनेक्शन मिल जाएगा। आगामी एक फरवरी से इंडेन अपनी सभी एजेंसियों पर इस तरह की सुविधा देने जा रही है जहां आप बस एक फ़ोन या मिस कॉल पर ही कनेक्शन पा जाएंगे। इंडेन गैस एजेंसी उपभोक्‍ता सेवा को बेहतर बनाने के ल‍िए न‍िरंतर प्रयास कर रही है।

यह भी देखें: मिशन शक्ति के तहत महिलाओं का हुआ सम्मान

मेरठ स्थित इंडेन गैस डीलर ने बताया कि अब डिलीवरी सिस्टम सुधारने और ग्राहकों को अधिक से अधिक सहूलियत देने के लिए एक फरवरी से 8954955555 नंबर पर फ़ोन करते ही कनेक्शन मिल जाएगा। आपके फ़ोन करने या मिस कॉल पर आपके फ़ोन के मैसेज बॉक्स में एक लिंक मिलेगा। ग्राहकों को बस उसको खोलकर अपना नाम पता और अन्य जरूरी जानकारी के अलावा पिन कोड भरना होगा। इस पिन कोड के आधार पर ही आपकी एजेंसी तय होगी जो बाकी की औपचारिकता पूरी करके दो दिनों के भीतर आपको कनेक्शन प्रदान करेगी। इसलिये लिंक में जरूरी जानकारी भरते समय इस बात का ध्यान रखना है कि पिन कोड सही भरे तकि आपकी एजेंसी का चयन सही हो। गलत कोड भरने से एजेंसी आपके घर से दूर हो सकती है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned