scriptजीत भाजपा की, सड़कों पर हुड़दंग करने लगे गठबंधन के समर्थक, फिर फैली एेसी अफवाह कि… | police action alliance candidate supporters hangama | Patrika News

जीत भाजपा की, सड़कों पर हुड़दंग करने लगे गठबंधन के समर्थक, फिर फैली एेसी अफवाह कि…

locationमेरठPublished: May 24, 2019 02:03:25 pm

Submitted by:

sanjay sharma

गठबंधन प्रत्याशी की जीत की अफवाह फैलने से बिगड़ गया था माहौल
गठबंधन समर्थक ने सड़कों पर हुड़दंग काटा, बंद होने लगी शहर की दुकानों
पुलिस ने हुड़दंग करने वालों को खदेड़ा, चप्पे-चप्पे पर कर दिया फोर्स तैनात

meerut

जीत भाजपा की, सड़कों पर हुड़दंग करने लगे गठबंधन के समर्थक, फिर फैली एेसी अफवाह कि…

मेरठ। गुरूवार का दिन भाजपा और गठबंधन के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा। चुनावी नतीजों ने पल-पल दोनों की सांसों को ऊपर-नीचे करने का काम किया। जिस समय वोटों की गिनती का काम चल रहा था। उस दौरान कभी भाजपा के राजेन्द्र अग्रवाल का पलड़ा भारी होता तो कभी याकूब कुरैशी का। एक बार तो याकूब कुरैशी तीस हजार वोटों से अधिक की लीड़ ले गए। उस समय ऐसा लगा कि अब भाजपा मेरठ से हार जाएगी, लेकिन कुछ ही समय में राजेन्द्र अग्रवाल ने मार्जन को दस हजार से भी कम पर लाकर खड़ा कर दिया। हालांकि मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट पर भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल ने गठबंधन के प्रत्याशी पर 4729 वोटों से जीत हासिल की, लेकिन मतगणना के दौरान जीत-हार को लेकर जबरदस्त हंगामा चलता रहा। भाजपा प्रत्याशी को विजयी घोषित करने के बाद याकूब कुरैशी के बेटे ने मतगणना स्थल पर हंगामा किया। इस दौरान एसएसपी नितिन तिवारी से भी उसकी नोकझोंक हुर्इ।
यह भी पढ़ेंः जीत की हैट्रिक लगाने वाले भाजपा के इस सांसद ने गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात, देखें वीडियो

गठबंधन प्रत्याशी की जीत की अफवाह

शाम को साढ़े पांच बजे गठबंधन प्रत्याशी याकूब कुरैशी के जीत की खबर महानगर में फैली तो अल्पसंख्यक युवकों ने शहर की सड़कों पर हुड़दंग काट दिया। बाइक लेकर स्टंट करते हुए सड़कों पर निकल आए। आने जाने वालों को परेशान करने लगे। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस-प्रशासन को लगी। तुरंत मोर्चा संभाला गया। पुलिस ने लाठियां फटकारकर हुड़दंग फैला रहे लोगों को मौके से भगाया। याकूब के जीत की सूचना पर शहर से लेकर देहात तक समर्थकों ने सड़कों पर जमकर हुड़दंग किया। शहर के कई बाजार में दुकानों के शटर तक गिरा दिए।
यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Result Live: भाजपा के गढ़ में इस मुस्लिम प्रत्याशी ने दाे बार के सांसद से ली बड़ी बढ़त

सांप्रदायिक हिंसा की अफवाह फैल गर्इ

शहर में सांप्रदायिक हिंसा की अफवाह फैल गई। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके बाद महानगर की सड़कों पर एडीजी प्रशांत कुमार, कप्तान नितिन तिवारी से लेकर एसपी सिटी अखिलेश नारायण और एसपी देहात अविनाश पांडेय अर्धसैनिक बल के साथ सड़कों पर आ गए। कताई मिल से हटाकर पूरे फोर्स को शहर में लगाया। तब जाकर भीड़ पर काबू पाया। रातभर शहर में अर्धसैनिक बल के साथ पुलिस का फ्लैगमार्च निकाला गया।
यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Result Live: इस लोक सभा सीट पर ‘नोटा’ ने तोड़ दिया अपना ही रिकार्ड

गठबंधन प्रत्याशी के पुत्र ने किया हंगामा

प्रशासनिक अफसरों ने शाम को साढ़े पांच बजे ही लखनऊ को भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल के जीत की सूचना से अवगत करा दिया। तभी गठबंधन प्रत्याशी के बेटे भूरे और इमरान ने इसका विरोध किया। पूरे शहर में वाट्स-एप पर वायरल हुआ कि चौदह सौ वोट से याकूब जीत गए। तभी किठौर में गठबंधन समर्थक सड़कों पर आकर जुलूस निकालने लगे। लोगों से अभद्रता की गई। पुलिस ने लाठी चलाकर भीड़ को खदेड़ा। मेरठ के जली कोठी पर युवक लाठी-डंडे लेकर एकत्र हो गए। लोगों को परेशान किया जाने लगा। इसके बाद जली कोठी पर अर्धसैनिक बलों की कंपनी को भेजा गया। जिसने बाद में स्थिति पर काबू किया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो