scriptVIDEO: नाबालिग के अपहरण के बाद धर्मान्तरण आैर फिर उससे किया निकाह, अब ये हुआ… | police caught after religion conversion of minor girl and nikah | Patrika News

VIDEO: नाबालिग के अपहरण के बाद धर्मान्तरण आैर फिर उससे किया निकाह, अब ये हुआ…

locationमेरठPublished: May 26, 2019 11:51:19 am

Submitted by:

sanjay sharma

मेरठ के ब्रह्मपुरी क्षेत्र के कारोबारी की किशोरी पुत्री का मामला
देवबंद में किया धर्मान्तरण आैर प्रयागराज में किया निकाह
पुलिस ने युवक को भार्इ आैर जीजा के साथ प्रयागराज से पकड़ा

meerut

नाबालिग के अपहरण के बाद धर्मान्तरण आैर फिर युवती से कर लिया निकाह, इसके बाद ये हुआ

मेरठ। मेरठ में नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन उसका धर्मान्तरण देवबंद में किया। इसके बाद प्रयागराज ले जाकर निकाह कर लिया। पिछले एक पखवाड़े से अधिक से लापता कारोबारी की बेटी को पुलिस ने प्रयागराज से शनिवार की रात बरामद कर लिया। रविवार की सुबह से ही थाने के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा है। मामला दो समुदाय का होने के कारण क्षेत्र में तनाव भी है। बता दें कि मेरठ के ब्रहमपुरी थानान्तर्गत रहने वाले एक कारोबरी की नाबालिग लड़की चार मई से लापता चल रही थी। उसे दूसरे समुदाय का एक युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

आराेपी युवक समेत दो को पकड़ा

युवक किशोरी को पहले देवबंद ले गया। वहां पर उसने किशोरी का धर्मान्तरण कराया। इसके बाद वह प्रयागराज ले गया, वहां पर उसने निकाह कर लिया। वह हाईकोर्ट से अपनी सुरक्षा की रिट डालने की तैयारी में था। तभी उसे पुलिस ने किशोरी समेत एक होटल से बरामद कर लिया। युवक के साथ उसका जीजा तथा भाई भी था। पुलिस ने उनको भी पकड़ लिया।
यह भी पढ़ेंः छात्रा को अगवा करके बनाया बंधक, दूसरे शहर में इस हालत में मिली

हैदाराबाद आैर मुंबर्इ में रखा गया

किशोरी के गायब होने के बाद उसके परिवार ने मुकदमा दर्ज कराया था। मामला सांप्रदायिक रूप न ले, इसलिए पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश डालकर रिश्तेदार और परिवार के 12 लोगों को जेल भेज दिया था, लेकिन फिर भी किशोरी बरामद नहीं हो पाई थी। क्राइम ब्रांच की टीम किशोरी का पीछा कर रही थी। एसएसपी नितिन तिवारी के अनुसार किशोरी से पूछताछ में उसने बताया कि उसका देवबंद में धर्मान्तरण कराया गया और उसके बाद निकाह किया गया। इसके बाद से उसे कभी हैदराबाद तो कभी मुंबई में रखा गया। उसे चंडीगढ़ में भी एक होटल में रखा गया। हाईकोर्ट से युवक अपनी सुरक्षा के लिए रिट डालने वाला था तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। मामला दो सांप्रदाय का होने का कारण क्षेत्र में तनाव व्याप्त है, वहीं थाने के बाहर किशोरी के परिजन और हिन्दू संगठनों के लोग जमा हो गए।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो