script20 हजार रुपये में फर्जी मार्कशीट देकर लगवाते थे नौकरी और करवाते थे शादी, देखें वीडियो | Police caught gang making fake marksheets | Patrika News

20 हजार रुपये में फर्जी मार्कशीट देकर लगवाते थे नौकरी और करवाते थे शादी, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 08, 2019 07:43:04 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

पुलिस ने फर्जी मार्कशीट बनाने वाला गैंग पकड़ा
प्रत्येक फर्जी मार्कशीट के लेते थे 20 हजार रुपये
पुलिस फर्जी मार्कशीट लेने वालों को भी तलाश रही

fake.jpg
मेरठ। मेरठ पुलिस ने ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो व्यक्ति को इंजीनियर डाक्टर या फिर जो वो चाहे बना देता था। इस गिरोह के पकडे़ जाने के बाद अधिकारियों भी आंखे खुली की खुली रह गई हैं। यह गिरोह अब तक इन फर्जी मार्कशीट और सर्टिफिकेट के दम पर कइयों की शादियां करवा चुका है और कई लोगों की नौकरी लगवा चुका है। इसके अलावा कई लोग इन मार्कशीटों के जरिए और भी कई डिग्रियां ले चुके हैं।
यह भी पढ़ेंः Today Petrol Diesel Price: पेट्रोल के दामों में मिली राहत, ये हैं आज के रेट

पकडे़ गए लोग गाजियाबाद के डबल स्टोरी मोदीनगर निवासी दीपक शर्मा और मनीष हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में प्रिंटेड और ब्लैंक फर्जी मार्कशीद बरामद की है। बरामद हुई मार्क शीट यूपी बोर्ड से लेकर देश के अन्य प्रदेशों के बोर्ड तक की हैं। पूछताछ में आरोपियों ने अब तक हजारों मार्कशीट और डिग्रियों को बेचे जाने की बात कही हैं। ये लोग मार्कशीट और डिग्री के लिए 20 से 25 हजार रुपये तक वसूलते थे।
यह भी पढ़ेंः दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस को दिखाए वीडियो और चैट, आत्मदाह की दी चेतावनी, ये है पूरा मामला

पूछताछ में पता चला है कि लोग अपने को उच्च शिक्षित दिखाकर अच्छे घरों में रिश्ता करने के लिए भी आरोपियों से नकदी मार्कशीट खरीदते थे। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आरोपियों से मार्कशीट खरीदने वाले लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। जिससे उनको भी पकड़ा जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो