मेरठ के जिस्मफरोशी के बाजार में पुलिस का छापा, चार युवतियां कोठे से कराई गई मुक्त

मेरठ के जिस्मफरोशी के बाजार में पुलिस का छापा, चार युवतियां कोठे से कराई गई मुक्त

Iftekhar Ahmed | Publish: Sep, 11 2018 04:50:00 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने कोठा संचालिका और ग्राहक को किया गिरफ्तार

मेरठ. शहर जिस्मफरोशी का एक बड़ा हब बनता जा रहा है। यहां के रेडलाइट एरिया में बाहर से लाई जा रही लड़कियों से जबरन वैश्यावृत्ति कराई जाती है। अक्सर पुलिस और एनजीओ के छापे में यहां से ऐसी युवतियां बरामद होती रहती है, जिसे जबरन इस धंधे में धकेल दिया गया है। इतना सब कुछ होने के बाद भी इन रेडलाइट एरिया को बंद करने की न तो प्रशासन पहल कर रहा है और न ही यहां के जनप्रतिनिधि। अभी बीते दो दिन पहले विदेशी युवती को रेड लाइट एरिया से बरामद करने का मामला शांत हुआ था कि सोमवार को एक बार फिर से पुलिस ने यहां पर छापा मारकर चार युवतियों को मुक्त कराया है।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

मुंबई की एनजीओ की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एएचटीयू की टीम ने ब्रहमपुरी क्षेत्र स्थित रेड लाइट एरिया में छापा मारा। इस दौरान चार युवतियों को बंधनमुक्त कराते हुए कोठा संचालिका और एक ग्राहक को पुलिस ने धर दबोचा। मुंबई और दिल्ली की एनजीओ रेस्क्यू फाउंडेशन के पदाधिकारी राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी टीम को कबाड़ी बाजार में नाबालिग किशोरियों से जबरन वैश्यवृत्ति कराए जाने की सूचना मिल रही थी। एक सप्ताह तक बाजार मेें रेकी करने के बाद सूचना पुख्ता निकलने पर एनजीओ के सदस्यों ने सोमवार को सीओ ब्रहमपुरी को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद एएचटीयू की एसआई लतेश वर्मा और ब्रहमपुरी पुलिस ने कबाड़ी बाजार स्थित कोठे पर छापेमारी की। पुलिस टीम को देखकर कोठे पर भगदड़ मच गई। इस दौरान पुलिस ने मौके से एक कोठा संचालिका को पकड़ते हुए कोठे पर आए एक ग्राहक को भी गिरफ्तार किया। कोठे से चार युवतियों को बंधनमुक्त कराया गया। जिनमें दो नेपाल और दो राजस्थान की हैं।

यह भी पढ़ें- IPS सुरेंद्र दास की तरह इस युवा DM ने भी खुदकुशी कर सभी को चौंका दिया था, देखें उनका आखिरी वीडियो


नौकरी का झांसा देकर बैठा दिया जाता है कोठे पर
युवतियों ने बताया कि उन्हें नौकरी का झांसा देकर कोठे पर लाया गया और उनसे जबरन जिस्मफरोशी कराई जा रही थी। पुलिस टीम पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। वहीं, इन युवतियों को मेडिकल के लिए भेज दिया गया।

Ad Block is Banned