scriptदुबई गई शिक्षिका एक माह बाद घर लौटी, भावुक हुए भाई ने लोगों से की अपील, देखें Video | teacher returned meerut from dubai after one month | Patrika News

दुबई गई शिक्षिका एक माह बाद घर लौटी, भावुक हुए भाई ने लोगों से की अपील, देखें Video

locationमेरठPublished: Dec 12, 2019 11:13:08 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- बीते 8 नवंबर को लापता हुई थी शिक्षिका- युवक ने झांसा देकर बुलाया था दुबई – दुबई बुलाकर फरार हो गया था युवक नदीम

meerut_1.jpg
मेरठ. बीते 8 नवंबर को घर से लापता हुई कंकरखेड़ा के रामनगर की रहने वाली शिक्षिका एक माह बाद दुबई से वापस अपने घर लौट आई है। दिल्ली दूतावास से शिक्षिका को क्राइम ब्रांच और उसके परिवार के लोग लेकर मेरठ ले आए। फिलहाल शिक्षिका और उसके परिजनों ने मीडिया से दूरी बना रखी है। वे इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। वहीं शिक्षिका से पुलिस उसके घर पर ही पूछताछ कर रही है। अभी तक उसने बताया है कि नौकरी का झांसा देकर नदीम ने उसे दुबई बुलाया था।
यह भी पढ़ें

महिला दरोगा ने किसान नेता को जड़ा थप्पड़, विरोध करने पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

बता दें कि कंकरखेड़ा क्षेत्र के रामनगर की रहने वाली शिक्षिका सात नवंबर को घर से अपना पासपोर्ट लेकर लापता हो गई थी। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने जानकारी जुटाई, जिसमें पता चला कि शिक्षिका स्वेच्छा से दुबई गई है। उसे पाकिस्तानी नदीम ने बहकाया था। नदीम काफी दिनों से शिक्षिका के संपर्क में था। नदीम ने ही शिक्षिका के टिकट का भुगतान 22 हजार दो सौ रुपये भी दुबई से किया था। पुलिस ने शिक्षिका की बरामदगी को लेकर दिल्ली दूतावास से लेकर विदेश मंत्रालय तक पत्र जारी किए। एक माह की जद्दोजहद के बाद शिक्षिका वापस लौट आई। मंगलवार की शाम शिक्षिका दिल्ली एयरपोर्ट पर आ गई थी, जहां से उसे दिल्ली में यूएई दूतावास में लाया गया। उससे पूछताछ करने के बाद एसएसपी अजय कुमार साहनी को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद परिवार और क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली गई। बुधवार को शिक्षिका को टीम वापस लेकर आ गई।
कई गिरोह फेसबुक, ट्विटर और सोशल मीडिया पर सक्रिय

इस संबंध में शिक्षिका के भाई का कहना है कि बहन ने बताया है कि नदीम से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। नदीम ने नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। दुबई उतरने के बाद नदीम वहां नहीं मिला। उसके बाद उसने खुद ही कई कंपनियों में नौकरी की तलाश की। इसी बीच यूएई दूतावास के संपर्क में आ गई। जहां से उसे वापस लाया गया। शिक्षिका के भाई का कहना है कि ऐसे कई गिरोह फेसबुक, ट्विटर और सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं, जो लड़कियों को बहकाकर उनको बुलाते हैं और फिर लड़कियों को गलत काम की ओर धकेल देते हैं। उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी बहन के साथ कोई ऐसा गलत काम नहीं हुआ है। वहीं उसने सरकार और पुलिस को भी सहयोग के लिए बहुत—बहुत धन्यवाद दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो