कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से मचा हड़कंप, ब्रिटेन से मेरठ लौटे तीन लोग मिले संक्रमित

Highlights

- मंडल के सभी जिलों में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर
- मेरठ में ब्रिटेन से आए तीन लोग मिले कोरोना संक्रमित
- सभी को कोरोना वार्ड में कराया गया भर्ती

By: lokesh verma

Published: 26 Dec 2020, 04:50 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ.
ब्रिटेन से लौट रहे लोगों के कारण अब कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर चिंता बढ़ गई है। इससे संक्रमित लोगों के कई गुना अधिक प्रभावी संक्रमण फैलाने की संभावनाओं के बीच मेरठ मंडल में स्‍वास्‍थ्‍य महकमा भी अलर्ट मोड में आ गया है। पिछले 10 दिन में मेरठ में 80 से अधिक लोग आ चुके हैं। इतने ही लोग गाजियाबाद और नोएडा में भी आ चुके हैं। मेरठ मंडल के ये तीन जिलों में ब्रिटेन से सर्वाधिक लोग वापस लौटे हैं। जबकि सौ लोगों से अधिक लोगों के वापस लौटने की आशंका के बीच शनिवार से ब्रिटेन से लौटे लोगों की कड़ी निगरानी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- वोटर लिस्ट के आधार पर होगा कोरोना टीकाकरण, नाम शामिल नहीं होने वाले लोगों की बढ़ सकती है चिंता

कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन के घातक होने की वजह से ब्रिटेन से लौटे लोगों को होम क्‍वारंटाइन कराने के अलावा उनका और उनके परिजनों का आरटीपीसीआर टेस्‍ट कराने का निर्देश शासन की ओर से आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट हो गया है। मेरठ में ब्रिटेन से आए तीन व्यक्ति के कोरोना संक्रमण मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि मेरठ में 80 से अधिक लोगों की पहचान की गई है, जो लोग ब्रिटेन से आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गत गुरुवार को सूचना आने के बाद से ही ब्रिटेन से आए लोगों की आरटीपीसीआर सैंपलिंंग कराई जा रही है। इसके अलावा सभी को होम क्‍वारंटाइन कराने के साथ ही उनपर निगरानी भी रखी जा रही है। सीएमओ डाॅ. अखिलेश मोहन ने बताया कि सभी की जांच की जा रही है। कुछ की रिपोर्ट आ गई हैं और कुछ की आने वाली हैं।

मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा में इंग्लैंड से आए लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी में होम आइसोलेट किया है। सीएमओ ने बताया कि जिले में इंग्लैंड से आए सभी लोगों को होम आइसोलेशन में अभी रखा गया है। आरटीपीसीआर से नमूना भेजा गया है, दो दिन में रिपोर्ट मिल जाएगी। फिलहाल विभाग इन लोगों पर स्‍वास्‍‍‍‍थ्‍य विभाग की पैनी निगाह है। कोरोना स्ट्रेन-3 की पहचान के लिये मंडल में सक्रियता बढ़ी हुई है।

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन से भारत लौटे व्यक्ति में मिला कोरोना संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

coronavirus
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned