scriptट्रैफिक पुलिस ने एक महीने में चालान काटने के तोड़ दिए सारे रिकार्ड, लोगों से इतना जुर्माना वसूल डाला | Traffic police challaned one month 25 thousand vehicles in Meerut | Patrika News
मेरठ

ट्रैफिक पुलिस ने एक महीने में चालान काटने के तोड़ दिए सारे रिकार्ड, लोगों से इतना जुर्माना वसूल डाला

Highlights

एक महीने चले यातायात माह में 25 हजार से ज्यादा चालान काटे
अभियान के दौराना रोजाना 833 वाहन चालकों के हुए चालान
महीनेभर में करीब 32 लाख रुपये जुर्माना राशि वसूल की गई

मेरठDec 01, 2019 / 03:00 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। ट्रैफिक पुलिस ने मेरठ में वाहन चालकों के चालान काटने में हद कर दी। एक महीने में करीब 25 हजार से ज्यादा वाहनों के चालान काटे गए, जबकि इनसे करीब 32 लाख रुपये जुर्माना राशि वसूल की गई है। एक महीने में ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक इतने चालान नहीं काटे थे।
यह भी पढ़ेंः Today Gold Silver Rate: साल के अंतिम माह में सोने-चांदी में राहत नहीं, ये रहे आज के भाव

ट्रैफिक पुलिस ने नवंबर में यातायात माह शुरू किया था। एक नवंबर को एडीजी प्रशांत कुमार ने यातायात माह का शुभारंभ किया था। उसके बाद ट्रैफिक पुलिस पूरे 30 दिन सक्रिय रही और धड़ाधड़ चालान काटे। लोगों ने चालान कटते समय पुलिस से मिन्नतें भी की थी, लेकिन सब बेकार रही और उनके चालान काटे गए। पिछले 30 दिन में 11 हजार 84 वाहनों का सामान्य चालान काटा गया। इसमें 8 लाख 98 हजार 900 रुपये वसूल किए गए। इनके अलावा 13 हजार 928 वाहन चालकों का ई-चालान कटा। इसमें 22 लाख 92 हजार 600 रुपये की जुर्माना राशि की वसूली की गई। इस तरह पूरे महीने 25 हजार से ज्यादा वाहनों के चालान कटे और 31 लाख 91 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: सुबह को कोहरे के साथ बढ़ा प्रदूषण, अगले तीन दिन में इतना गिरेगा तापमान

यातायात माह के दौरान रोजाना 833 लोगों के चालान हुए। इनमें सामान्य चालान की संख्या 369 रही, जबकि बाकी ई-चालान रहे। ट्रैफिक पुलिस ने इनसे रोजाना करीब 29 हजार 963 रुपये जुर्माना वसूल किया। ट्रैफिक पुलिस ने इतनी अवधि में इतने चालान कभी नहीं काटे थे। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है कि यातायात माह का उद्देश्य लोगों को ट्रैफिक के प्रति जागरूक करना था। लोग वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का ध्यान रखें और चालान की स्थिति से बचें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो