scriptWeather Alert: सुबह को कोहरे के साथ बढ़ा प्रदूषण, अगले तीन दिन में इतना गिरेगा तापमान | weather scientists alert about increasing cold in west up | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: सुबह को कोहरे के साथ बढ़ा प्रदूषण, अगले तीन दिन में इतना गिरेगा तापमान

Highlights

वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में कोहरे बढ़ने से घटा तापमान
मेरठ और आसपास तीन गुना एक्यूआई बढ़ने से परेशानी
मौसम वैज्ञानिकों ने ठंड बढ़ने को लेकर जारी किया अलर्ट

 

मेरठDec 01, 2019 / 12:20 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। वेस्ट यूपी (West UP), दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में कोहरे (Fog) के साथ वायु प्रदूषण (Air Pollution) बढ़ गया है। सुबह के समय में पिछले दो दिन से कोहरा बढ़ गया है। इसके असर से तापमान में फर्क पड़ा है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि अगले दो-तीन दिन में तापमान और कम होगा, जिससे ठंड (Cold) बढ़ जाएगी।
यह भी पढ़ेंः कोर्ट मैरिज के बाद ऑनर किलिंग का खतरा देखकर बुर्के में पुलिस अफसरों से गुहार लगाने पहुंची, ये है पूरा मामला

दो दिन पहले तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण वायु प्रदूषण छट गया था और तापमान में भी काफी गिरावट आ गई थी। इसके बाद सुबह के समय कोहरा बढ़ गया। शनिवार को अधिकतम तापमान 23.4 और न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आद्र्रता 95 व न्यूनतम 51 प्रतिशत रिकार्ड की गई। कोहरा बढऩे के साथ वायु प्रदूषण भी बढ़ गया है। मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स जो बारिश के बाद 64 तक आ गया था, अब 190 तक पहुंच गया है। हालांकि तेज धूप और हवा के कारण दिन में प्रदूषण का असर ज्यादा नहीं रहा। हवा की रफ्तार भी 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रही।
यह भी पढ़ेंः रात को होटल पहुंचे युवकों ने खाना देने से मना करने पर मार दी गोली, देखें वीडियो

मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि तापमान की गिरावट के साथ सुबह के समय कोहरा छाएगा। दिन में धूप खिलने और हवा के चलने से मौसम साफ रहेगा। अगले दो-तीन दिन में रात के तापमान में गिरावट आएगी। दो डिग्री तक तापमान गिर सकता है।

Home / Meerut / Weather Alert: सुबह को कोहरे के साथ बढ़ा प्रदूषण, अगले तीन दिन में इतना गिरेगा तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो