scriptधीरे-धीरे गायब हो रहे थे गली के कुत्ते, फिर पता चला चौकीदार काे पसंद है कुत्तों का मांस | Watchmen of Nagaland in Meerut are cutting stray dogs for meat | Patrika News
मेरठ

धीरे-धीरे गायब हो रहे थे गली के कुत्ते, फिर पता चला चौकीदार काे पसंद है कुत्तों का मांस

आसपास की सोसाइटियों से गायब हो रहे स्ट्रीट डॉगनागालैंड के लोग बड़े चाव से खाते हैं कुत्ते का मीटहिंदू जागरण मंच ने की कार्रवाई की मांग

मेरठAug 05, 2021 / 09:35 pm

shivmani tyagi

Dog Byte 36 People In Alwar District Of Rajasthan

राजस्थान में यहां पागल कुत्ते ने 36 लोगों को काटकर कर दिया घायल, अस्पताल में पहुंचे तीन दर्जन मरीज, मची अफरा-तफरी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) मवाना रोड स्थित एक डेयरी फार्म के पास से नाटकीय ढंग से कुत्ते गायब हाे गए। यहां चौकीदारी ( Watchman ) करने वाले नागालैंड ( Nagaland ) के चौकीदार से आवारा कुत्ते ( street dog ) खौफ खाने लगे। बाद में पता चला कि चौकीदार आवारा कुत्तों का कथित रूप से शिकार कर उनका मीट खा रहा था।
दरअसल, नागालैंड में आवारा कुत्तों का मीट बड़े चाव से खाया जाता है। नागलैंड में कुत्तों का मीट वहां के लजीज व्यंजनों में आता है। मेरठ के मवाना रोड स्थित डेयरी फार्म में नागालैंड के लोग चौकीदारी करते हैं। डेयरी फार्म से सटे पांडवनगर मोहल्ले के लोगों का कहना है कि चौकीदार दीवार फांदकर आते हैं और यहां से कुत्तों को उठाकर ले जाते हैं। पिछले कई महीने से क्षेत्र के आवारा कुत्ते गायब हो रहे हैं। धीरे-धीरे जब कुत्ते गायब होते गए तो उन्हाेंने छानबीन की। इस दौरान हैरान कर देने वाला सच सामने आया। अब इस घटना के बाद हिंदू जागरण मंच ने इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

मेडिकल स्टोर संचालक ने कैंची घोपकर की डॉक्टर की हत्या, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

एनिमल केयर सोसाइटी के अंशुमाली वशिष्ठ ने बताया कि उन्हें देर रात सूचना मिली कि मवाना रोड स्थित डेयरी फार्म के अंदर पांडवनगर से लगी दीवार के सहारे एक कुत्ता लोहे के तार में फंसाया हुआ होने की मिली। जिसको डेयरी फार्म के अंदर रहने वाले नागालैंड निवासी चौकीदारों ने मारने के लिए बांध रखा था। मोहल्ले के लोगों ने बड़ी मुश्किल से तार और लोहे की जाली काटकर निकाला। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स भी आ गई। डेयरी फार्म में रहने वाले नागालैंड निवासियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई। मोहल्ले के लोगों के मुताबिक काफी हंगामे के बाद डेयरी फार्म के अंदर से अधिकारी आए और उन्होंने इसकी निंदा की। साथ ही आगे से ऐसी कोई भी घटना नहीं होने का आश्वासन दिया। अधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर कड़ी कार्रवाई की बात कही। मोहल्लेवासियों का कहना है कि कुत्तों को पकड़ने और उन्हें मारकर खाने का सिलसिला काफी महीनों से चल रहा है। अब इस घटना के बाद मेरठ में लाेग कुत्तों का सामान्य से अधिक ध्यान रखने लगे हैं। नगर निगम ने भी कुत्तों की गिनती कराए जाने की याेजना बनाई है।

Home / Meerut / धीरे-धीरे गायब हो रहे थे गली के कुत्ते, फिर पता चला चौकीदार काे पसंद है कुत्तों का मांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो