scriptVIDEO: मौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी, पड़ेगी इतनी भयंकर गर्मी | weather change 7 days in west up, delhi ncr | Patrika News
मेरठ

VIDEO: मौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी, पड़ेगी इतनी भयंकर गर्मी

वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में अगले सप्ताह मौसम रहेगा साफ, बढ़ेगी गर्मी
सोमवार को दिखार्इ दिया तेज धूप का असर, लोग घर से नहीं निकले
अगले सात दिन में अधिकतम तापमान पहुंच सकता है 45 डिग्री तक

मेरठMay 27, 2019 / 02:31 pm

sanjay sharma

meerut

मौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी, पड़ेगी इतनी भयंकर गर्मी

मेरठ। बारिश के बाद मौसम अब साफ हो गया है। अब हालांकि बारिश की संभावना तो नहीं है, लेकिन गर्मी प्रचंड रूप जरूर ले लेगी। मौसम वैज्ञानिकों ने एेसे आसार जताए हैं। वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आने वाले दिन काफी गर्म होने वाले हैं। सुबह के तापमान हल्की सी गिरावट देखने को मिलेगी, लेकिन दिन में तापमान बढ़ता चला जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार मई के आखिरी दिन और जून के प्रथम सप्ताह में लू चलने के आसार बन रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो गर्मी धीरे-धीरे बढ़ती ही जाएगी। आगामी सप्ताह में पारा 40 से 45 डिग्री के बीच रहने की आशंका भी जताई गई है। मेरठ में सोमवार को सुबह से ही तेज धूप रही आैर तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

40 से 45 डिग्री तक रह सकता है तापमान

इस बार ठंड काफी दिनों तक रही थी। नतीजतन लोगों को अब तक गर्मी से कुछ हद तक राहत मिल रही थी, लेकिन आने वाले एक सप्ताह में वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में पारा बढ़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को मेरठ में न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम पारा 38.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। सोमवार की सुबह से दोपहर तक सूरज की तपिश का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: फर्नीचर की दुकान में आग लगने से मचा हड़कंप

गुजरात से आएंगी गर्म हवाएं

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो आगामी सप्ताह से मेरठ समेत वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर का तापमान 40 से 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। इसका प्रमुख कारण गुजरात से आनेवाली गर्म हवाएं है। यदि समुद्र से आने वाली हवाएं सेट नहीं हो पाएंगी तो पश्चिम ही नहीं पूरे उत्तरी भारत के तापमान में बढ़ोतरी होना लाजिमी है। यदि अरब सागर में बना हल्का अधिक दबाव का क्षेत्र कच्छ तक पहुंचता है तो तापमान 45 डिग्री तक पहुंच सकता है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / VIDEO: मौसम वैज्ञानिकों की चेतावनी, पड़ेगी इतनी भयंकर गर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो