scriptयोगी सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का किया था वादा, दिन-रात लोग झेल रहे यह परेशानी | Yogi government promised 24 hours power people trouble in meerut | Patrika News

योगी सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का किया था वादा, दिन-रात लोग झेल रहे यह परेशानी

locationमेरठPublished: Jun 25, 2018 03:59:57 pm

Submitted by:

sanjay sharma

ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली को लेकर परेशान हैं लोग

meerut

योगी सरकार ने इतने घंटे बिजली देने का किया था वादा, दिन-रात लोग झेल रहे यह परेशानी

मेरठ। आग बरसती उमस भरी गर्मी और ऊपर से लगातार हो रही ट्रिपिंग ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बिजली गुल होने के बाद पता नहीं होता है कि बिजली फिर से कब आएगी। जिले में दिन हो या रात बस लोगों को अघोषित बिजली कटौती का ही भय सताता रहता है कि बिजली न जाने कब गुल हो जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में तो बिजली की हालत और विकट है। बिजली कटौती न करने के मोदी और योगी सरकार के दावों की पोल सूर्य भगवान खोल रहे हैं। बिजली कटौती के कारण लोगों की पूरी दिनचर्या खराब होकर रह जाती है। सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को रात के समय उठानी पड़ती है। जब गर्मी से बचाव के लिए लोग घरों की छतों पर पहुंचते हैं तो वहां मच्छरों का प्रकोप झेलने को मजबूर होना पड़ता है।
यह भी पढ़ेंः राजनीति के वेंटिलेटर से उठकर 2019 की दौड़ में यह पार्टी, वेस्ट यूपी में अब जमेगा ‘मजगर’ का सिक्का

दिन हो या रात, कर्इ बार ट्रिपिंग से जूझ रहे लोग

ऐसा भी नहीं कि बिजली रात के समय एक बार ही जाती हो। रात में तो बिजली की टिपिंग कई-कई बार हो रही है, जिस कारण बिजली आपूर्ति पर बुरी तरह असर पड़ रहा है। करीब पांच से छह घंटे बिजली प्रभावित हो रही है। उसम भरी गर्मी से छोटे बच्चे, महिला और बुजुर्गों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती से ग्रामीणों में सरकार के प्रति रोष है। बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लिए बनाए गए शेड्यूल के अनुसार भी बिजली उपलब्ध नहीं हो पा रही। बिजली कटौती से इन्वर्टर भी जवाब दे गए और इससे भीषण गर्मी में लोग परेशान हुए।
यह भी पढ़ेंः इस प्राधिकरण की महिला लिपिक को योगी राज में मिली यह सजा, अब कोर्इ भी कर्मचारी एेसा करने की सोचेगा भी नहीं

24 घंटे बिजली देने का किया था वादा

योगी सरकार ने प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में सोलह घंटे, तहसील क्षेत्रों में बीस घंटे और मुख्यालयों पर 24 घंटे बिजली देने की बात कही है, लेकिन गर्मी की शुरूआत में ही दावे फेल हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति यह है कि यहां कुछ ही घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। पीवीवीएनएल के अफसरों का कहना है कि बिजली की मांग बढ़ने के कारण गर्मी में ट्रांसफार्मरों पर लोड बढ़ रहा है, इसके कारण ट्रिपिंग की समस्या आ रही है। बारिश के बाद यह समस्या नहीं रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो