scriptयूपी में शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई, मिर्जापुर में 5 करोड़ 42 लाख की सम्पत्ति कुर्क | Big Action against Liquor Mafia 5 Crore Property Attached in Mirzapur | Patrika News

यूपी में शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई, मिर्जापुर में 5 करोड़ 42 लाख की सम्पत्ति कुर्क

locationमिर्जापुरPublished: Jun 22, 2021 09:02:39 pm

मिर्जापुर पुलिस ने 24 घंटे में गैंगस्टर अपराधी और शराब माफिया का मकान कुर्क किया, उसके साथी भी सम्पत्ति कुर्क की गई।

property attached

सम्पत्ति कुर्क

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई की गई है। मिर्जापुर पुलिस ने पिछले 24 घण्टों में अब तक 5 करोङ 42 लाख की संपत्ति को सीज कर चुकी है। पुलिस ने गैंगेस्टर अपराधी और शराब माफिया अनूप मालवीय उर्फ टाईगर के साथी कमलेश मौर्य और उसके भाई का नव निर्मित मकान कुर्क किया गया। इस दौरान तीन थानों की पुलिस फोर्स के साथ एडिशनल एसपी खुद कार्रवाई के लिये विंध्याचल थाना क्षेत्र के अरगज़ा पाण्डेय गांव पहुंचे। जब्त संपत्ति की कीमत करीब पचास लाख आंकी गई है।


इससे पहले 21 जून सोमवार को पुलिस ने शराब माफिया अनूप मालवीय टाईगर की देहात कोतवाली इलाक़े में करीब 4 करोड़ 92 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क कुर्क की थी। मंगलवार को उसके साथी की सम्पत्ति कुर्क की गई। विंध्याचल थाना क्षेत्र के अरगज़ा पाण्डेय गांव में भारी पुलिस बल पहुंचते ही वहां हड़कम्प मच गया और मौके पर लोग जुटने लगे। पहले डुगडुगी पिटवाकर मुनादी करवाई गई और पुलिस अधिकारी ने समाज विरोधी गतिविधियों से अर्जित की गई सम्पत्ति को कुर्क किए जाने की घोषणा की। इस दौरान तहसील कर्मियों के साथ ही राजस्व अधिकारी मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर संजय कुमार ने बताया कि शराब माफिया और गैंगस्टर के आरोपी अनूप मालवीय और उसके गैंग से जुड़े कमलेश मौर्या की संपत्ति सीज की गई है। आज की कार्रवाई में कुल 50 लाख की संपत्ति को सीज किया गया है।

By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो