scriptजन्मदिन विशेष: जब बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को मुलायम सिंह यादव ने बचाया, हेलिकॉप्टर में लेकर उड़ गये थे | Mulayam singh Birthday Special Story when Bahubali Vijay Mishra saved | Patrika News

जन्मदिन विशेष: जब बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को मुलायम सिंह यादव ने बचाया, हेलिकॉप्टर में लेकर उड़ गये थे

locationमिर्जापुरPublished: Nov 22, 2019 01:59:45 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मुलायम सिंह यादव को सियासत का मंझा हुआ खिलाड़ी माना जाता है

Mulayam Singh yadav and Vijay Mishra

मुलायम सिंह यादव और विजय मिश्रा

भदोही. सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं । साधारण परिवार से निकलकर यूपी और देश में पहचान बनाने वाले मुलायम सिंह यादव को सियासत का मंझा हुआ खिलाड़ी माना जाता है । मुलायम के बारे में कहा जाता है कि वह पार्टी के हर नेता और कार्यकर्ता को अपना परिवार का सदस्य मानते थे और वैसे ही उनका ख्याल रखते थे । ऐसा ही एक किस्सा यूपी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा से जुड़ा है ।

साल 2009 की बात है । यूपी के बाहुबली नेता विजय मिश्रा का कद लगातार बढ़ रहा था और वह मुलायम सिंह यादव के नजदीकी हो गये थे । भदोही विधानसभा में हुए उपचुनाव में उन्होने पैरवी कर समाजवादी पार्टी से मधुबाला पासी को टिकट दिला दिया, उस समय यूपी में मायावती की सरकार थी । बसपा नेताओं ने अपने प्रत्याशी को जिताने के लिये कैंप कर लिया था, वहीं विजय मिश्रा भी मधुबाला पासी को जीताने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगाये हुए थे । इसी दौरान मायावती सरकार ने विजय मिश्रा की आपराधिक फाइल खोल दी। इसी समय लोकसभा का चुनाव होना था, विजय मिश्रा के कहने पर यहां से छोटेलाल बिंद को टिकट दिया गया और उनके प्रचार करने के लिये मुलायम सिंह यादव पहुंचे थे । मंच पर बाहुबली विजय मिश्रा भी मौजूद थे, इसी दौरान पुलिस विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के लिये पहुंच गई । भदोही के इण्टर कॉलेज के मैदान में हो रही इस जनसभा में विजय मिश्रा को इसकी भनक लग गई और वह मुलायम सिंह से अपनी नजदीकियों का फायदा उठाया और मुलायम सिंह उन्हें हेलिकॉप्टर में लेकर अपने साथ चले गये । मुलायम सिंह का हेलिकॉप्टर हवा में उड़ गया और पुलिस देखते रह गई । इसके बाद विजय मिश्रा भूमिगत हो गये थे। भले ही इस समय विजय मिश्रा और सपा के रिश्ते इस समय उतने अच्छे नहीं है, मगर आज भी विजय मिश्रा मुलायम सिंह यादव को उतनी ही इज्जत देते हैं।
BY- MAHESH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो