PUBG खेलते हुए 16 साल के लड़के की मौत का कारण क्या रहा? आप भी जान लीजिए

-किसी चीज की लत कितनी बुरी हो सकती है। इसका ताजा उदाहरण आंध्र प्रदेश ( Andra Pradesh ) से सामने आया है।
-यहां एक 16 साल के लड़के की पबजी ( Pubg Died ) खेलने के चक्कर में जान चली गई।
-वेस्ट गोदावरी ज़िले में तिरुमला मंडल के एक गांव में 12वीं में ( 12th Student Died ) पढ़ने वाला एक छात्र लॉकडाउन ( Lockdown ) में घर पर ही रहता था।
-इसी दौरान लड़के को पबजी खेलने ( Pubg Play Online ) की ऐसी लत लगी कि उसने खाना-पीना तक छोड़ दिया।

By: Naveen

Published: 14 Aug 2020, 05:48 PM IST

नई दिल्ली।
किसी चीज की लत कितनी बुरी हो सकती है। इसका ताजा उदाहरण आंध्र प्रदेश ( Andra Pradesh ) से सामने आया है। यहां एक 16 साल के लड़के की पबजी ( Pubg Died ) खेलने के चक्कर में जान चली गई। रिपोर्ट के अनुसार, वेस्ट गोदावरी ज़िले में तिरुमला मंडल के एक गांव में 12वीं में ( 12th Student Died ) पढ़ने वाला एक छात्र लॉकडाउन ( Lockdown ) में घर पर ही रहता था। इसी दौरान लड़के को पबजी खेलने ( Pubg Play Online ) की ऐसी लत लगी कि उसने खाना-पीना तक छोड़ दिया। हैरानी की बात है लड़के ने कई दिनों तक पानी तक नहीं पिया, नतीजा उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जहां उसने दम तोड़ दिया।

एक बार वैक्सीन लेने के बाद 2 साल तक रहेगा असर, छू नहीं सकेगा Coronavirus: रूस का दावा

लॉकडाउन में लगी लत
जानकारी के अनुसार लगातार कई दिनों तक पबजी खेलने की वजह से लड़के की मौत हो गई। दरअसल, लॉकडाउन के कारण स्कूल—कॉलेज बंद पड़े हैं। इस कारण यह लड़का घर पर लगातार पबजी गेम खेलता था। गेम के चक्कर में लड़का सब कुछ भूल गया। खाना-पीना छोड़ बस पूरे दिन गेम में ही लगा रहता है।

अस्पताल में तोड़ा दम
रिपोर्ट के अनुसार, लगातार गेम खेलने और खाना नहीं खाने की वजह से लड़के की तबियत काफी खराब हो गई और उसे डीहाइड्रेशन हो गया। परिवार वालों ने तुरंत ही इलुरू स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसने दम तोड़ दिया। बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके है। जनवरी माह में पुणे में एक 25 वर्षीय युवक की लगातार गेम खेलने की वजह से मौत हो गई थी। युवक ने इस बात की शिकायत की थी कि वह अपना दांया हाथ और पैर हिला नहीं पा रहा है, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

जैसे ही वेटलिफ्टर ने उठाया 400 किलो का वजन तभी टूट गया घुटना, डॉक्टर ने दी बड़ी सलाह

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned