scriptजेट एयरवेज फ्लाइट मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने बैठाई जांच, नाक-कान से आया था खून | Civil Aviation Minister ordered conduct an enquiry jet airways flight | Patrika News
विविध भारत

जेट एयरवेज फ्लाइट मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने बैठाई जांच, नाक-कान से आया था खून

उड़ान भरने के बाद अचानक यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा, वहीं कुछ को तेज सिरदर्द की शिकायत होने लगी।

नई दिल्लीSep 20, 2018 / 02:31 pm

Mohit sharma

 Jet Airways

जेट एयरवेज फ्लाइट में क्रू की गलती से आफत में आई 166 यात्रियों की जान, कान-नाक से बहने लगा खून

मुंबई। जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू की एक गलती के कारण 166 यात्रियों की जान आफत में आ गई। यहां उड़ान भरने के बाद अचानक यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा, जबकि कुछ को तेज सिरदर्द की शिकायत होने लगी। वहीं, नागरिक उडडयन मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उड्डयन मंत्री ने इस मामले की जांचएयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो एएआईबी को सौंपी है। घटना के बाद विमान को टेकऑफ के बाद मुंबई-जयपुर उड़ान मुंबई वापस उतारना पड़ा। जांच के दौरान सामने आया कि विमान को टेकऑफ करने से पहले क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया था। घटना का खुलासा होने के बाद विमान कंपनी स्टॉफ में हड़कंप मच गया। अब इन यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट पर ही उपचार किया जा रहा है। जिस समय यह घटना घटी उस समय विमान 14000 फुट की ऊंचाई पर था। नाक व कान से खून निकलता देख यात्रियों में दहशत फैल गई।

मुंबई से जयपुर के लिए भरी थी उड़ान

दरअसल, जेट एयरवेज के एक विमान 166 यात्रियों के साथ मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान फ्लाइट 9 डब्ल्यू 697 पर क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने वाला स्विच आॅन करना भूल गया, जिस की वजह के करीब 30 यात्रियों की तबीयत बिगड़ने लगी और उनके कान और नाक से खून का रिसाव होने लगा। विमान को वापस मुंबई एयपोर्ट पर उतार इन यात्रियों को जल्द से जल्द ट्रीटमेंट दिलवाया गया। जांच में सामने आई लापरवाही के चलते जेट एयरवेज़ की उस उड़ान के क्रू को हटा दिया गया। नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय (DGCA) के अनुसार एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने मामले की जांच शुरू की है।

यह खबर भी पढ़ें— ऑनर किलिंग: तेलंगाना में ससुर ने एक करोड़ रुपए देकर कराई दामाद की हत्या, यह वजह बनी कारण

 

https://twitter.com/ANI/status/1042623386608758785?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि इससे पहले भी विमानों में इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं। इन घटनाओं के दौरान कई यात्रियों की जान मुश्किल में फंस चुकी हैं।

Home / Miscellenous India / जेट एयरवेज फ्लाइट मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने बैठाई जांच, नाक-कान से आया था खून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो