'वैक्सीन किंग' साइरस पूनावाला भी गए लंदन, 'देश छोड़ने' के आरोपों पर दी ये सफाई

'वैक्सीन किंग' साइरस पूनावाला भी लंदन अपने परिवार के पास पहुंच गए हैं। इसके बाद उनके देश छोड़ने को लेकर अटकलें तेज हो गई। हालांकि सायरस ने ऐसी अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया है।

नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को देश छोड़ने की अफवाहों के बीच पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन और उनके पिता सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए हैं। सायरस के लंदन के जाने के बाद मीडिया में कई प्रकार की अटकले लगाई जा रही है। खबरों के के अनुसार, सायरस भी अपने परिवारवालों के देश छोड़कर लंदन में रहने के लिए चले गए है। हालांकि सायरस ने मीडिया में चल रही इस तरह की अफवाहों को निराधार और बेबुनियाद बताया है। उन्होंने देश छोड़ने की बात को नकार दिया।

यह भी पढ़ें :— कोरोना बढ़ा रहा मानसिक तनाव : पत्नी और मासूस बेटे की हत्या की, फिर फांसी लगाकर दे दी जान

 

देश छोड़ने के आरोप को झूठा और दुर्भावनापूर्ण बताया
एक इंटरव्यू में सायरस पूनावाला ने कहा कि हर साल मई में गर्मी की छुट्टी बीताने के लिए अपने परिवार के साथ लंदन आते है। मेरे बारे में मीडिया में खबरे चल रही है कि वे देश छोड़कर भाग गए हैं। मैं सभी को यह बताना चाहता हूं कि इन खबरों बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे के देश छोड़ने की बातों को सिरे से खारिज किया है। ऐसे में संकट के समय उनके देश छोड़ने की बातें गलत और दुर्भावना वाली हैं। सायरस ने कहा कि हमेशा मई महीने में लंदन आते है। यह कोई पहली बार नहीं है, यह रूटीन का एक हिस्सा है।

यह भी पढ़ें :— 2 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, भारत बायोटेक को मंजूरी


धमकी भरे कॉल मिलने की कही थी बात
आपको बता दें साइरस पूनावाला को भारत के 'वैक्सीन किंग' के तौर पर भी जाना जाता है। भारत में अब तक वैक्सीन का मुख्य वितरक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही रहा है। देश में इस वक्त 90 फीसदी वैक्सीन इसी कंपनी से आ रही है। कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला पिछले महीने ही परिवार के पास लंदन चले गए थे। उस दौरान उन्होंने कुछ इंटरव्यू में वैक्सीन को लेकर भारत में नेताओं और ताकतवर लोगों से धमकी मिलने की बात कही थी। पूनावाला ने भारत में बदनाम किए जाने को लेकर भी शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि भारत में कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड की जल्‍द सप्‍लाई करने की मांग वाली फोन कॉल उनके पास आ रही हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी कंपनी क्षमता बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और इसे हासिल करने के लिए और भी अधिक मेहनत करेगी।

coronavirus
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned