एंटीलिया केसः ब्लैक मर्सिडीज की जब्ती से एनआईए के हाथ लगे अहम सबूत, हो सकते हैं बड़े खुलासे

  • एंटीलिया मामले में एनआईए ने जब्त की ब्लैक मर्सिडीज
  • कई अधिकारियों ने इस मर्सिडीज की तलाश से बरामद किए अहम सबूत
  • पुलिस कमिश्नर और डीजी ने सीएम उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) के घर एंटीलिया ( Antilia ) के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में एक काली मर्सिडीज कार की एंट्री हुई है। खास बात यह है कि इस कार में मनसुख हिरेन को आखिरी बार देखा गया था, उसे एनआईए ने जब्त कर लिया है।

एनआईए के कई अधिकारियों ने इस कार की तलाशी भी ली। बताया जा रहा है कि इस कार से ऐसे सबूत मिले हैं, जिनसे इस पूरे प्रकरण की जांच में बहुत बड़े खुलासे होने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंः एंटीलिया केसः NIA को मिले सबूत में बड़ा खुलासा, सामने आया इतना बड़ा सच


एनआईए के आईजी अनिल शुक्ला ने बताया कि- एनआईए ने काले रंग की मर्सिडीज बेंज बरामद की है। इस मर्सिडीज से स्कॉर्पियों कार की नंबर प्लेट, पांच लाख से ज्यादा की कैश, एक कैश गिनने वाली मशीन और कुछ कपड़े बरामद हुए हैं।

उन्होंने ये भी बताया कि इस कार का इस्तेमाल सचिन वाजे करते थे। लेकिन अभी कौन इसका इस्तेमाल कर रहा है उसकी जांच की जाएगी।

इन कारों की तलाश
दरअसल इस मामले में एनआईए को स्कॉर्पियो अलावा अन्य दो कारों की तलाश थी। पहली वो सफेद इनोवा जिसमें बैठकर संदिग्ध स्कॉर्पियो को एंटीलिया के बाहर छोड़कर चले गए थे। जबकि दूसरी ब्लैक मर्सिडीज की तलाश थी, जिसे अब एनआईए ने जब्त कर लिया है।

इस कार की तलाशी की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है। ताकि किसी तरह का कोई झोल सामने ना आए। बताया जा रहा है कि अंबानी विस्फोटक कार प्रकरण में इस मर्सिडीज कार की भूमिका भी उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी स्कॉर्पियो की है।

माना जा रहा है कि इस मर्सिडीज की तलाश के साथ ही एनआईए को इस मामले की गुत्थी सुलझाने में अहम सबूत हाथ लग सकते हैं।

वाजे के ऑफिस की भी तलाशी
एनआईए की टीम ने वाजे के ऑफिस की भी तलाशी की है। इस दौरान वहां से कुछ ‘आपत्तिजनक दस्तावेज’ और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जैसे लैपटॉप, आई-पैड और मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ेँः फिल्म देखने और रेस्त्रा में खाने का बना रहे हैं प्लान तो हो जाएं सावधान, सरकार ने जारी कर दी है नई गाइडलाइन

कमिश्नर और डीजी ने की सीएम से मुलाकात
एंटीलिया के हाइप्रोफाइल मामले के चलते पुलिस कमिश्नर से लेकर डीजी तक और खुद मुख्यमंत्री भी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। इस बीच खबर मिली है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और डीजी हेमंत नगराले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने वर्षा बंगले में पहुंचे।

इसके अलावा शरद पवार ने भी सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की है। इन मुलाकातों और बातचीत से साफ है कि इस मामले पर पल-पल की खबर ली जा रही है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned