script

Amit Shah की सख्ती पर एक्टिव हुई Delhi Government, Corona Ward में लगेंगे CCTV कैमरे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2020 10:37:21 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Delhi में लगातार बढ़ती जा रही Coronavirus के मरीजों की संख्या
Coronavirus के इलाज में जुटे अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

Amit Shah की सख्ती पर एक्टिव हुई Delhi Government, Corona Ward में लगेंगे CCTV कैमरे

Amit Shah की सख्ती पर एक्टिव हुई Delhi Government, Corona Ward में लगेंगे CCTV कैमरे

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच दिल्ली में बिगड़ी हालत को देख केंद्र सरकार ( Central Government ) ने राजधानी में मोर्चा संभाल लिया है और कोरोना केसों ( Coronavirus Case ) की रोकथाम में जुट गई है। इस बीच फैसला लिया गया है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus Infection ) का पता लगाने के लिए कोरोना टेस्टिंग ( Coronavirus Testing ) में इजाफा किया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना के इलाज ( Coronavirus treatment ) में जुटे अस्पतालों में CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। आपको बता दें कि ये CCTV कैमरे कोरोना मरीजों ( Corona patients ) के वार्डों में लगाए जाएंगे।

Pakistan में गिरफ्तार किए गए Indian High Commission के दोनों अधिकारियों को छोड़ा गया

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल, दिल्ली सरकार ने यह फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों के बाद लिया। इस क्रम में रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच एक बैठक भी हुई। इस बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली में हर रोज 10 हजार कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। जबकि यह छह दिन बाद यह क्षमता बढ़ाकर 15 हजार कर दी जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि दिल्ली में सभी लैब अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करें और अपने परीक्षण क्षमता को बढ़ाएं।

इसके साथ ही यह भी कहा गया कि लैबोरेटरी को सैंपल कलेक्ट करते समय आईसीएमआर के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। किसी भी व्यक्ति का सैंपल आईटी पीसीआर एप के बिना नहीं लिया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना सैंपल की जांच करने के लिए कुल 42 लैब हैं, जिसमें से 18 सरकारी और 24 निजी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो