script

सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, सीमा पर बिगड़ सकते हैं हालात, रहना होगा तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 03:42:57 pm

Submitted by:

Prashant Jha

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल
LOC पर तनाव कभी भी हो सकता हैः
पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन

 

Army chief

नई दिल्ली। जम्मू-कशमीर (Jammu and Kashmir) में हालात तनावपूर्ण हैं। अनुच्छेद 370 (Article 370 revoke) हटने के बाद से पाकिस्तान सीमावर्ती इलाकों में लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर कभी भी तनाव बढ़ सकता है। देश को इसके लिए तैयार रहना पड़ेगा। ये बात सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army chief bipin rawat) ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कही।

पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग

सेना प्रमुख रावत का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब जम्मू कश्मीर में लगातार सीमापार से सीजफायर का उल्लघंन किया जा रहा है। पिछले दिनों पुंछ और उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है । उसमें कई इलाके प्रभावित हुए। 3 दिसंबर को पुंछ जिले में एलओसी से सटे तमाम हिस्सों में रिहाइशी इलाकों और सेना की पोस्टों पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई । जिसमें 2 स्थानीय लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 6 से अधिक लोग गोलाबारी की घटनाओं में घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में कहा था कि सीमा पर संघर्ष विराम की घटनाएं अगस्त से अक्टूबर के बीच 950 से ज्यादा हो चुकी हैं। जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा चुका है ।

ट्रेंडिंग वीडियो