सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, सीमा पर बिगड़ सकते हैं हालात, रहना होगा तैयार

  • भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल
  • LOC पर तनाव कभी भी हो सकता हैः
  • पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन

 

नई दिल्ली। जम्मू-कशमीर (Jammu and Kashmir) में हालात तनावपूर्ण हैं। अनुच्छेद 370 (Article 370 revoke) हटने के बाद से पाकिस्तान सीमावर्ती इलाकों में लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर कभी भी तनाव बढ़ सकता है। देश को इसके लिए तैयार रहना पड़ेगा। ये बात सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army chief bipin rawat) ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कही।

पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग

सेना प्रमुख रावत का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब जम्मू कश्मीर में लगातार सीमापार से सीजफायर का उल्लघंन किया जा रहा है। पिछले दिनों पुंछ और उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है । उसमें कई इलाके प्रभावित हुए। 3 दिसंबर को पुंछ जिले में एलओसी से सटे तमाम हिस्सों में रिहाइशी इलाकों और सेना की पोस्टों पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई । जिसमें 2 स्थानीय लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 6 से अधिक लोग गोलाबारी की घटनाओं में घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: नागरिकता कानून पर पीएम मोदी का ट्वीट- CAA पर विरोध और हिंसा से दुखी हूं

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में 2 जवान जख्मी

गौरतलब है कि केंद्रीय राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में कहा था कि सीमा पर संघर्ष विराम की घटनाएं अगस्त से अक्टूबर के बीच 950 से ज्यादा हो चुकी हैं। जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा चुका है ।

Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned