scriptअरविंद केजरीवाल का दावा –  अब दिल्लीवासियों को Corona tests कराने में नहीं होगी परेशानी | Arvind Kejriwal claims - now Delhiites will not have trouble in conducting Corona tests | Patrika News
विविध भारत

अरविंद केजरीवाल का दावा –  अब दिल्लीवासियों को Corona tests कराने में नहीं होगी परेशानी

 

दिल्ली के कंटोनमेंट क्षेत्रों में गुरुवार से रैपिड एंटीजेन पद्धति के जरिए कोविद-19 की जांच जारी।
दिल्ली में कोविद-19 की जांच की दरों को घटाकर 2,400 रुपए कर दिया गया है।

नई दिल्लीJun 19, 2020 / 02:49 pm

Dhirendra

Corona Test

दिल्ली के कंटोनमेंट क्षेत्रों में गुरुवार से रैपिड एंटीजेन पद्धति के जरिए कोविद-19 की जांच जारी।

नई दिल्ली। दिल्ली में गुरुवार को रिकॉर्ड संख्या में कोरोना संक्रमित ( coronavirus ) मरीज सामने आए। दूसरी तरफ पहली बाद एक ही दिन में 20 हजार से ज्यादा दिल्लीवासियों के कोविद-19 के टेस्ट हुए।
शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal claims ) ने कहा है कि अब दिल्लीवसियों को टेस्ट कराने में कोई परेशानी नहीं होगी। आने वाले दिनों में इस से भी बहुत ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दो दो महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया है। दिल्ली में कोविद-19 ( Covid-19 ) की जांच की दरों को घटाकर 2,400 रुपए कर दिया गया है। रैपिड-एंटीजेन जांच ( Rapid Antigen Test ) शुरू हो गई है।
अब उन्होंने उम्मीद जताई है कि दिल्ली के लोगों को कोरोना टेस्ट कराने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कई केन्द्रों पर सुबह नौ बजे से जांच शुरू हो गई थी। ऐसे लोग जिनमें हल्के लक्षण हैं या लक्षण नहीं है, वे अपनी जांच करवा सकते हैं।
बता दें कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निरूद्ध क्षेत्रों के आसपास स्थित केन्द्रों में गुरुवार को रैपिड एंटीजेन पद्धति के जरिए कोरोना जांच शुरू की है। एंटीजेन जांच में कुल 341 टीम शामिल हैं। इस जांच से 30 मिनट के भीतर रिपोर्ट मिल जाएगी।
अब दिल्लीवसियों को टेस्ट कराने में कोई परेशानी नहीं होगी। आने वाले दिनों में इससे भी बहुत ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी।

दूसरी तरफ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ) ने बताया कि एम्स और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) से मंजूरी के बाद विभिन्न केंद्रों पर जांच करने वालों को एक प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि केन्द्र की योजना इन जांच केन्द्रों में छह लाख रैपिड एंटीजन कोविद-19 जांच करने की है।

Home / Miscellenous India / अरविंद केजरीवाल का दावा –  अब दिल्लीवासियों को Corona tests कराने में नहीं होगी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो