असम: CM हेमंत बिस्वा सरमा ने की बड़ी घोषणा, कोरोना से मरने वाले लोगों की पत्नियों को मिलेंगे 2.5 लाख रुपये की मदद

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने (Himanta Biswa Sarma) ने राज्य की उन सभी विधवाओं के लिए 2.5 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है, जिनके पति की मृत्यु कोविड-19 महामारी की वजह से हुई है।

गुवाहाटी। कोरोना महामारी के प्रकोप से लाखों लोगों की जान जा चुकी है। जहां एक ओर हजारों बच्चे अनाथ हो चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ हजारों महिलाएं विधवा भी हुई हैं। ऐसे में हजारों परिवारों में आर्थिक संकट की समस्या खड़ी हो गई है। अब इन बच्चों और विधवाओं की आर्थिक मदद के लिए सरकार से गुहार लगाई जा रही है।

इसी कड़ी में असम की हेमंत बिस्वा सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना से मृत लोगों की पत्नियों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने (Himanta Biswa Sarma) ने उन सभी विधवाओं के लिए 2.5 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है, जिनके पति की मृत्यु कोविड-19 महामारी की वजह से हुई है।

यह भी पढ़ें :- Patrika Explainer: क्यों तमाम कोरोना संक्रमित लोगों में देखने को नहीं मिलते हैं कोई लक्षण?

हालांकि, सरकार ने साथ में एक शर्त ये रखी है कि इसका लाभ केवल उन्हीं विधवा महिलाओं को दी जाएगी जिनके परिवार की वार्षिक आय पांच लाख रुपये से कम है।

सीएम ने 176 विधवा महिलाओं को सौंपे चेक

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को 'कोविड-19 विधवा सहायता योजना' की शुरुआत करते हुए एक कार्यक्रम में आठ जिलों की 176 विधवा महिलाओं को आर्थिक मदद के चेक सौंप। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अब तक 873 महिलाओं की पहचान की गई है। अगले हफ्ते तक उन सभी महिलाओं को राज्य के मंत्री चेक सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें :- डेल्टा प्लस के बाद कोरोना का लैम्ब्डा वेरिएंट आया सामने, जानिए क्या है लक्षण और कितना खतरनाक साबित होगा

उन्होंने कहा कि आज का ये कार्यक्रम खुश होने का कार्यक्रम नहीं है। जब हम कभी किसी सरकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाते हैं तो हमें गर्व होता है, ल्किन आज हमें ना तो गर्व है और ना ही खुशी।

असम में अब तक 6,159 की मौत

सीएम हेमंत बिस्वा ने कहा कि असम में कोरोना महामारी से अब तक 6,159 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 1,347 लोग अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे। राज्य सरकार ने कोरोना महामारी से पति खोने वाली 873 विधवाओं की पहचान की है। हालांकि यह संख्या 2,500 के करीब हो सकती है। अभी सभी जिलों में नाम दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned