scriptआंध्र प्रदेश : चूना पत्थर खदान में विस्फोट से 10 की मौत, कई मजदूर फंसे | at least 10 people die in limestone quarry explosion in andhra pradesh | Patrika News

आंध्र प्रदेश : चूना पत्थर खदान में विस्फोट से 10 की मौत, कई मजदूर फंसे

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2021 03:34:48 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आंध्र प्रदेश के कडप्पा में चूना पत्थर की एक खदान में हुए विस्फोट में कम-से-कम 10 मजदूरों की मौत हो गई है। मलबे के नीचे कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है।

explosion

explosion

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। प्रदेश के कडापा जिले में चूना पत्थर खदान में तेज विस्फोट के चलते एक बहुत बड़ी दुर्घटना हो गई। इस हादसे में खदान में काम करने वाले करीब 10 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं कई मजदूर मलबे में दबे होने की आशंका है। एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि विस्फोटक सामग्री रखने के लिए ग्रेनाइट में डील करते समय यह हादसा हुआ है। घटना शनिवार सुबह कडपा के कलासापडू ब्लॉक के मामिलपल्ली गांव की है। खबरों के अनुसार, विस्फोटक सामग्री रखने के लिए ग्रेनाइट में ड्रिल करते वक्त हादसा हुआ। विस्फोट की जगह पर लोगों के शव बिखरे पड़े थे।

यह भी पढ़ें

देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

धमाके से वाहन पूरी तरह से क्षतिगस्त
कडापा जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) के अंबुराजन ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब मामिल्लापल्ली गांव के बाहर स्थित चूना पत्थर की खदान पर जिलेटिन की छड़ों की एक खेप उतारी जा रही थी। इस दौरान बहुत तेज धमाका हुआ जिसके वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जिलेटिन की यह छड़ें बुडवेल से लाई गई थीं। एसपी ने बताया कि यह लाइसेंस प्राप्त खदान है और प्रमाणित संचालक द्वारा यह खेप लाई गई थी। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें

मौत का तांडव: बेंगलुरु में नहीं बची अंतिम संस्कार की जगह, श्मशानों के बाहर लगे ‘हाउस फुल’ के बोर्ड

घायलों को भेजा अस्पताल
विस्फोटक की इतनी तेज आवाज थी कि पास में गांव के लोगों ने सुनकर खदान की तरफ दौड़े। खदान के पास धुआं का गुब्बारा आसमान में छा गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस और स्थानीय लोगों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि खदान में ब्लास्ट की वजह से यह हादसा हुआ है, मामले की जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो