scriptसीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान – दिल्ली का अब अपना शिक्षा बोर्ड होगा | Big announcement by CM Kejriwal. Delhi will now have its own Board of Education | Patrika News

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान – दिल्ली का अब अपना शिक्षा बोर्ड होगा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2021 03:01:45 pm

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :
दिल्ली शिक्षा बोर्ड को इंटरनेशनल लेवल का बनाएंगे।
दिल्ली कैबिनेट ने शिक्षा बोर्ड के गठन को मंजूरी दी।

arvind kejriwall

हमारी सरकार शिक्षा पर कुल बजट का 25 फीसदी खर्च करती है।

नई दिल्ली। शिक्षा में सुधार और उसे स्थायित्व देने को लेकर शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा हम दिल्ली में इंटरनेशनल लेवल का शिक्षा बोर्ड बनाएंगे।

https://twitter.com/AHindinews/status/1368102858168492037?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली की कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है। इस दिशा में अन्य जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें पहले बीस से पच्चीस स्कूलों को शामिल किया जाएगा। उसके बाद जो स्कूल अपनी इच्छा जाहिर करेंगे उन्हें भी शामिल किया जाएगा।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली शिक्षा बोर्ड अन्य राज्यों की तरह का बोर्ड नहीं होगा। इस बोर्ड को हम शिक्षा के क्षेत्र में मिसाल कायम करने वाना बनाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार हर साल अपने बजट का 25 फीसदी हिस्सा शिक्षा व्यवस्था पर खर्च करती है। इसके साथ ही गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता निजी स्कूलों से बेहतर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो