Bihar Assembly Polls: लोगों को पसंद आ रहा चाय वाले का अनोखा अंदाज, मतदान के प्रति लोगों को कर रहे जागरूक

  • Bihar Assembly Polls के बीच छाया चाय वाला
  • मुजफ्फरपुर में अनोखे अंदाज में लोगों को कर रहा मतदान के प्रति जागरूक
  • बिहार में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को होगा मतदान

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) के पहले चरण के मतदान को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों पर हैं। जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है राजनेताओं की जुबानी जंग से लेकर प्रचार की रणनीति भी बदलती जा रही है। इस बीच बिहार के चुनाव में एक चाय वाला खूब छाया हुआ है। दरअसल ये चाय वाला किसी पार्टी विशेष का नहीं है लेकिन प्रदेश के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए इसने अनोखा अंदाज अपनाया हुआ है।

चुनावी माहौल के बीच लोगों को अपने अधिकारों के लिए जागरूक करने के मकसद से एक चाय वाला अपने कपड़ों पर संदेश लिखकर सड़कों पर घूम रहा है। चाय पिलाने के साथ-साथ ये मतदान से लेकर कोरोना महामारी तक लोगों को उनके कर्तव्य याद दिला रहा है।

रेल यात्रियों के बड़ी खबर, 10 अक्टूबर से बदल रहे हैं टिकट रिजर्वेशन से लेकर ये नियम, यात्रा से पहले जान लें सब कुछ

मौोसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान का समय नजदीक आ रहा है। 28 अक्टूबर को पड़ने वाले वोटों के लिए राजनीतिक गोलबंदी भी तेज हो रही है। ऐसे में मुजफ्फरपुर में एक चाय विक्रेता के चुनाव में मतदान के बारे में जागरूकता फैलाने का अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

चाय विक्रेता अपने कपड़ों पर ही मतदान के प्रति जागरूकता के संदेश लिखकर घूम रहा है। इसमें लिखा है कि- मतदान केंद्र है आपके लिए तैयार, कोई मतदाता ना छूटे।

चाय विक्रेता कहते हैं कि- मैंने लोगों से आग्रह करने के लिए अपनी शर्ट पर संदेश लिखवा दिया है। लोगों को मतदान में अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

आपको बता दें कि बिहार विधानसबा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 8 अक्टूबर को इसकी अंतिम तिथि थी। वहीं 28 अक्टूबर को पहले चरण के लिए मतदान होगा। पहले चरण के लिए 137 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया ।

प्रथम चरण के लिये नामांकन पत्रों की जांच करने की तिथि नौ अक्तूबर थी जबकि 12 अक्तूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान 3 नवंबर को होंगे। दूसरे चरण के लिए 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया 9 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है।

16 अक्तूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। जबकि नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्तूबर को और नाम वापस लेने की तिथि 19 अक्टूबर है। आपको बता दें कि दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर को होगा। वहीं तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 7 नवंबर को किया जाएगा, जबकि 10 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे।

केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन से प्रदेश में चुनावी गणित थोड़ा बदल सकता है। खास तौर पर जेडीयू की मुश्किल इस चुनाव में बढ़ सकती है क्योंकि शुरू से ही एलजेपी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अड़ी हुई थी। वहीं सूत्रों की मानें तो अंदरखाते बीजेपी भी एलजेपी को सपोर्ट कर रही है। इससे जेडीयू को बड़ा नुकसान हो सकता है।

bihar assembly election Bihar Election
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned