बिहार अनलॉक-02 : नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील बढ़ी, दफ्तर और दुकानों के खुलने का समय भी बदला

बिहार में भी कोरोना की दूसरी लहर में कोविड के मामलों में कमी आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाबंदियों में और ढील देने का ऐलान किया है। नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील दी गई है और दुकानों तथा दफ्तरों के खुलने का समय भी बदल गया है।

नई दिल्ली। देश में महामारी कोरोना वायरस की रफ्तार धीरे धीरे कम होती जा रही है। जहां कोविड के मामलों में कमी आ रही है, वहां पर लॉकडाउन से जुड़ी पाबंदियों में ढील दी जा रही है। इसी कड़ी में बिहार में भी कोरोना की दूसरी लहर में कोविड के मामलों में कमी आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाबंदियों में और ढील देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील दी गई है और दुकानों तथा दफ्तरों के खुलने का समय भी बदल गया है। राज्य सरकार ने 16 जून यानी कल से 22 जून तक कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी है।

यह भी पढ़ें :— दिग्विजय सिंह बोले— सत्ता में आए तो कश्मीर में आर्टिकल 370 का फैसला पलटेंगे, भाजपा ने कहा- यही तो चाहता है पाकिस्तान

अब 6 बजे तक खुलेगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू में ढील
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल के लिए प्रदेश में कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में ढील देने की जानकारी दी है। नए दिशानिर्देशों के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक यानी 16 जून से 22 जून तक प्रतिबंधों में ढील दी गई है। प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को 5 बजे शाम तक खोलेंगे। इसके साथ ही दुकानें और प्रतिष्‍ठान शाम छह बजे तक खोले जा सकेंगे। वहीं दुकानें सुबह 6 से शाम 5 बजे तक एक दिन बीच कर खोलने की इजाजत है। इसके अलावा रात के कर्फ्यू में भी एक घंटे की ढील दी गई है। अब शाम 7 बजे की बजाए रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें :— गुड न्यूज: बिना टेस्ट दिए बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, अब नहीं लगाने पड़ेंगे आरटीओ के चक्कर

फीडबैक के आधार पर नई गाइडलाइन
आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में पाबंदियों में ढील दी गई। अभी ज्‍यादा बदलाव नहीं किया गया है। एक हफ्ते के बाद हालात की समीक्षा करने के बार आगे की योजना बनाई जाएगी। बैठक में विभिन्‍न जिलों के जिलाधिकारियों और अन्‍य अधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर नई गाइडलाइन जारी की गई है।


24 घंटे में 324 नए मामले 13 मरीजों की मौत
बिहार में सोमवार को कोरोना के 324 नए मामले सामने आए है जबकि 13 मरीजों की मौत हुई थी। प्रदेश में कोरोना के कुल मृतकों की संख्या 9 हजार 505 हो गई है। अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7 लाख 17 हजार 539 हो गई है। बिहार में सोमवार को पिछले 24 घंटे में संक्रमण के सबसे अधिक 52 मामले मुजफ्फरपुर जिले में सामने आए थे। बिहार में अब तक 703262 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें पिछले 24 घंटे के भीतर ठीक हुए 851 मरीज भी शामिल हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 1 लाख 06 हजार 225 नमूनों की जांच की गई।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned