दिग्विजय बोले- सत्ता में आए तो कश्मीर में आर्टिकल 370 का फैसला पलटेंगे, भाजपा ने कहा- यही तो चाहता है पाकिस्तान

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए है। दिग्विजय सिंह ने ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस पर जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर एक बात कही।

By: Shaitan Prajapat

Published: 12 Jun 2021, 03:44 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए है। दिग्विजय सिंह ने ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस पर जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर एक बात कही। उनकी ये ऑडियो वायरल हो रहा है। खास बात ये है कि दिग्विजय सिंह की क्लब हाउस चैट में पाकिस्तानी रिपोर्टर भी मौजूद था। इस ऑडियो को लेकर भाजपा ने दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि यही तो पाकिस्तान चाहता है।

फारूक अब्दुल्ला ने जताया आभार
दरअसल, दिग्विजय सिंह ने क्लब हाउस पर चल रही ऑडियो चैटिंग में कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो वो जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले पर दोबारा विचार करेगी। दिग्विजय के इस बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने उन्हें धन्यवाद दिया। अब्दुल्ला ने कहा कि वे दिग्विजय सिंह जी का बहुत आभारी है। उन्होंने लोगों की भावनाओं को अन्य पार्टियों की तरह महसूस किया है जिन्होंने इस मुद्दे पर बात की है।

यह भी पढ़ें :— गुड न्यूज: बिना टेस्ट दिए बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, अब नहीं लगाने पड़ेंगे आरटीओ के चक्कर

पाकिस्तान भी यही चाहता है
बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने क्लब हाउस चैट का एक हिस्सा ट्विटर पर शेयर करते हुए दिग्विजय पर हमला बोला है। उन्होंने अपने ट्वीट पर में लिखा, क्‍लब हाउस चैट में राहुल गांधी के वरिष्‍ठ सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्‍तानी पत्रकार से कहते हैं क‍ि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो वे आर्टिकल 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे। सच में? यही तो पाकिस्तान चाहता है।

यह भी पढ़ें :— जम्मू-कश्मीर : सोपोर में आतंकी हमले में 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत

 

पाकिस्तान है कांग्रेस का पहला प्यार : गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्रि गिरिराज सिंह ने भी वायरल चैट को ट्वीट करते हुए लिखा, कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है। दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी का संदेश पाकिस्तान तक पहुंचाया है। कांग्रेस कश्मीर को हथियाने में पाकिस्तान की मदद करेगी।

क्या यह कांग्रेस का भी स्टैंड
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। संबित ने कहा कि दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस बयान पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी क्या सोचते हैं? क्या कांग्रेस का भी यही स्टैंड है? हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करें और स्पष्टीकरण दें।

अगस्त 2019 में हटाई गई थी धारा 370
आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया था। साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश में भी बांट दिया था।

Congress pm modi
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned