भाजपा नेता ने इंस्टाग्राम के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, भगवान शिव की गलत छवि पेश करने का आरोप

भाजपा नेता मनीष सिंह ने कहा कि भगवान शिव की ये तस्वीर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझ के तैयार की गई है।

नई दिल्ली। भगवान शिव एक की तस्वीर को लेकर भाजपा नेता ने इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि इस तस्वीर से भगवान शिव की गलत छवि पेश करने की कोशिश की गई है। ये हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझ के तैयार की गई है।

Read More: ट्विटर पर एक्शन की तैयारी में सरकार, आखिरी नोटिस भेज नियमों का अनुपालन न करने पर दंडात्मक कार्रवाई की दी चेतावनी

छवि को खराब करने की कोशिश

दरसअल भगवान शिव की एक ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (GIF) फाइल को लेकर भाजपा नेता मनीष सिंह ने नई दिल्ली के संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी ने भगवान शिव की छवि को खराब करने की कोशिश की है। सर्वोच्च देव के रूप में भगवान शिव को लाखों-करोड़ों हिंदू पूजते हैं। उन्होंने शिकायत की कि आरोपी ने अपने एक जिफ में सर्वोच्च देव भगवान शिव को एक हाथ में वाइन और एक हाथ में मोबाइल फोन लिए दिखाया है।

शांति भंग हो सकती है

उन्होंने दावा किया है कि GIF को हिंदू अनुयायियों को उकसाने, उनमें नफरत और दुश्मनी को बढ़ाने के उद्देश्य से बनाया गया है। इससे शांति भंग हो सकती है। सिंह ने इंस्टाग्राम के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा है कि यह साजिश भारतीय दंड संहिता और इन्फर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत अपराध के दायरे में आती है।

Read More: भारतीय ने बनाया सोशल मीडिया पर टॉन्ट को पहचान लेने वाला एआइ डिटेक्टर

स्टीकर किसी यूजर की तरफ से नहीं बना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंह ने बताया कि वे मंगलवार को इंस्टाग्राम पर थे। इस दौरान उन्होंने भगवान शिव के एक स्टिकर को देखा। भाजपा नेता का आरोप है कि यह स्टीकर किसी यूजर की तरफ से नहीं बना है बल्कि इसे कंपनी ने ही तैयार किया है। हालांकि, इस तरह की शिकायतें पहले भी आ चुकी है। सरकार ने बीती 25 फरवरी को सोशल मीडिया के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे।

bjp leader
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned