scriptजैश सरगना मसूद अजहर की गीदड़ भभकी: कश्मीर में जारी रहेगा जिहाद | Chief of Jaish-e-Mohammad Masood Azhar has mocked the ceasefire | Patrika News

जैश सरगना मसूद अजहर की गीदड़ भभकी: कश्मीर में जारी रहेगा जिहाद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2018 11:23:40 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

जैश की तरफ से जारी की गई ऑडियो में अजहर कह रहा है कि कश्मीर में भारत सरकार को सीजफायर मजबूरी में करना पड़ा है।

jaish

जैश सरगाना मसूद अजहर की गीदड़ भभकी: कश्मीर में जारी रहेगा जेहाद

श्रीनगर। आतंकी और जैश-ए-मौहम्मद का चीफ मसूद अजहर ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। वह कश्मीर में जेहाद जारी रखने की बातें कर रहा है। दरअसल मसूद का एक ऑडियो सामने आया है जिसमें वह भारत सरकार की तरफ से किए गए सीजफायर का मजाक उड़ते हुए भारत को गीदड़ भभकी दे रहा है। उसकी बौखलाहट ऑडियो में साफ दिख रही है। ऑडियो में अजहर भारत को खुले तौर पर चुनौती भी दे रहा है। अजहर मसूद ऑडियो में ये कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि कश्मीर में सीजफायर ने जैश-ए-मौहम्मद के लिए रास्ता खोला है। जैश की तरफ से जारी की गई ऑडियो में अजहर कह रहा है कि कश्मीर में भारत सरकार को सीजफायर मजबूरी में करना पड़ा है इससे जैश के लिए रास्ता खुला है। इस ऑडियो क्लिप के बारे कहा जा रहा है कि ये क्लिप पाकिस्तान के बहालपुर की है, जहां पर ट्रेनिंग कैंप लगाए गए हैं। मसूद अजहर नए कार्यक्रम के अंतर्गत नई भर्तियों को प्रशिक्षण दे रहा था। एक मई से शुरू हुए इस कैंप में नए आतंकियों की भर्ती की जा रही है।
‘कुर्सी’ के जरिए सत्ता पर काबिज होने की फिराक मेें हाफिज सईद , इस दल से लड़ेगा चुनाव

हमले जारी रखने की धमकी

जैश भारत में पहले कई आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुका है और अब भारत में हमलों को और तेज करने की धमकी दी है। ऑडियो क्लिप में अजहर कह रहा है कि अब भारत में हमलों को और तेज किया जाएगा। अजहर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में सीजफायर लागू नहीं हुआ है बल्कि वहां जैश के लिए जगह छोड़ी गई है। उसने कहा कि अब जैश की कार्रवाई से दुश्मन मातम मनाएंगे। जैश सरगना अजहर ने दूसरे आंतकी संगठन हिज्बुल के नेतृत्व का भी मजाक उड़ाया। उसने कहा कि अगर हिज्बुल के नेता अपने लड़ाकों की कुर्बानी भूल चुके हैं तो जैश उन्हें जरूर इसकी याद दिलाएगा। अजहर ने भारतीय जेलों में बंद हिज्बुल आतंकियों की आजादी की बात भी कही और उन्हें जेल से बाहर निकालने की धमकी भी दी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते दो दिनों से हुईं आतंकी वारदातों की जिम्मेदारी भी जैश ने ली है। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की तरफ से पिछले दिनों रमजान और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट रोकने का फैसला किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो