कोरोना की चेन तोड़ने के लिए शिवपुरी में 10 मई तक बढ़ाया कर्फ्यू

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में की कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए 10 मई तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। इससे पहले 7 मई तक कर्फ्यू लगाया गया था।

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश भर में तबाही मचा रखी है। रोजाना कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। बेलगाम कोरोना को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू के साथ कड़े नियमों का पालन किया जा रहा है। इसके बावजूद भी कोरोना की चेन तोड़ने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। जिन राज्यों में कर्फ्यू और लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो रही है, उन जगहों पर एक बार फिर लॉकडाउन और कर्फ्यू को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में की कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए 10 मई तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। इससे पहले 7 मई तक कर्फ्यू लगाया गया था।

यह भी पढ़ें :— देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

वेरीगेट्स और जालियां लेकर रास्ता किया सील
शिवपूरी में मौजूदा माहौल को देखते हुए जिला कलेक्टर ने 10 मई तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। जिला कलेक्टर के आदेश के अनुसार कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए नगरीय क्षेत्र में अधिक संक्रमण वाले विभिन्न वार्डो में क्षेत्र विशेष को बेरिकेडिंग कर सील किया गया है। शहर के वार्डो को वेरीगेट्स और जालियां लगाकर बंद कर दिया गया है। सील किए जाने वाले स्थानों में सिद्धेश्वर कॉलोनी मुख्य मार्ग, सईसपुरा मुख्य मार्ग से चिलोद तक, पुरानी शिवपुरी बड़ा बाजार क्षेत्र, पटकुई मोहल्ला पुरानी शिवपुरी, सदर बाजार स्कूल से मोतीलाल डेयरी वाला रोड, हंस बिल्डिंग के पास डॉक्टर शांता क्लीनिक से अनाज मंडी रोड का रास्ता भी ब्लॉक कर दिया गया है। इनके अलावा कई जगह आवाजाही पर रोक लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें :— मौत का तांडव: बेंगलुरु में नहीं बची अंतिम संस्कार की जगह, श्मशानों के बाहर लगे 'हाउस फुल' के बोर्ड

कोरोना क‌र्फ्यू से छाया सन्नाटा
कोरोना कर्फ्यू के कारण बाजार में दिनभर सन्नाटा पसरा हुआ है। कोई भी बिना काम घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। जो लोग बिना मतलब में इधर-उधर गली—मोहल्ले में घूमते हुए पाए गए, उनका पुलिस ने चालान भी काटा है। गांव देहात मार्ग भी सूने पड़े हैं। गांव की गलियों में भी वीरानी छाई हुई है। सुबह-शाम फल एवं सब्जियां और दूध के लिए लोग इधर-उधर घूमते हुए नजर आते हैं। बाकी अधिकांश दिन में चौराहे और गली मोहल्ले में कोई भी घूमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को घर में रहने की चेतावनी दे रही है। मेडिकल स्टोर को छोड़कर कहीं भी लोग नजर नहीं आ रहे हैं।

coronavirus COVID-19
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned