scriptCorona: 6 माह बाद फिर खुली Hazrat Nizamuddin दरगाह, देखें नई गाइडलाइंस | Corona: Hazrat Nizamuddin Dargah reopened after 6 months | Patrika News

Corona: 6 माह बाद फिर खुली Hazrat Nizamuddin दरगाह, देखें नई गाइडलाइंस

Published: Sep 06, 2020 01:55:06 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते बीते 6 महीनों से बंद पड़ी दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह (Hazrat Nizamuddin Aulia Dargah) को आज से आम जनता के खोल दिया गया है।
तबलीगी जमात मुख्यालय में कोरोनावायरस (Coronavirus) के सैकड़ों मामले सामने आने के बाद इस आमजन के लिए बंद कर दिया गया था।

 

coronavirus.jpg

6 माह बाद फिर खुली Hazrat Nizamuddin दरगाह,

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 90,000 से ज्यादा Covid-19 के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 41 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार करते हुए 41,13,811 हो गई है।

भारत में जल्द लांच होगा Nokia 9.3 PureView, जानें कीमत और फीचर

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से तेज हो गया है। लेकिन इस संक्रमण के बीत दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह (Hazrat Nizamuddin Dargah) को आज से आम जनता के लिए खोल दिया गया है। हालांकि दरगाह में आने वाले लोगों के लिए गाइड लाइन बनाई गई है। जिसका पालन करना अनिवार्य है।

गाइड लाइन के मुताबिक दरगाह में आने वाले लोगों को बैग या सामान ले जाने की भी अनुमति नहीं मिलेगी। इसके साथ ही बिना मास्क के कोई भी अंदर नहीं जा सकता है। इसके अलावा प्रसाशन की तरफ से लोगों के हाथ सैनिटाइज करने के लिए कई सारी जगह बनाई गई हैं। सबसे अहम बात दरगाह में मौजूद हर शख्स को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना अनिवार्य है।

कैमरे में नजर आया दुनिया का सबसे बड़ा जानवर, 82 फीट लंबाई और 1 लाख किलो वजन

दरगाह प्रबंधन ने एक कर्मचारी ने बताया कि मजार पर फूल, इत्र और धूप अर्पित करने और उसे छूना मना है। इसके साथ हर गुरुवार की रात होने वाली कव्वालियां भी अब आयोजित नहीं की जाएंगी। इसके अलावा दरगाह में 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों को भी दरगाह स्थल पर जाने इजाजत नहीं होगी।

सुशांत के स्टाफ दीपेश ने कबूला, रिया के इशारे पर ही घर में आता था ड्रग्स

बता दें कि तबलीगी जमात मुख्यालय में कोरोनावायरस Coronavirus) के सैकड़ों मामले सामने आने के बाद इस जगह को कोरोना हॉटस्पॉट बन गया था। इसके बाद से ही दरगाह को आमजन के लिए बंद कर दिया गया था। हालांकि उस वक्त अब के मुकाबले कोरोना के केस कम थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो