scriptVideo: माचिस की तीलियों से दिया जा रहा है कोरोना को रोकने का संदेश, आपकी एक पहल कर सकती है बड़ा काम | coronavirus control message VIDEO viral on social media | Patrika News

Video: माचिस की तीलियों से दिया जा रहा है कोरोना को रोकने का संदेश, आपकी एक पहल कर सकती है बड़ा काम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2020 03:14:17 pm

Submitted by:

Shivani Singh

coronavirus ने पूरी दुनिया में मचाया कहर
कोरोना की वजह से दुनिया में हजारों लोगों की मौत
भारत में भी कोरोना का कहर जारी

photo_2020-03-20_15-10-32.jpg

नई दिल्ली। कोरोना ( Coronavirus ) ने पूरी दुनिया में कहर मचाया हुआ है। कोरोना ( Coronavirus Video ) की वजह से दुनिया में अब तक हजारों लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं। भारत में भी कोरोना ( Coronavirus in india ) का कहर जारी है। देश में अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना को लेकर लोगों में कई तरह का भ्रम भी हैं, जिन्हें सरकार व अन्य संस्थाएं दूर करने में लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें

Coronavirus: जेपी नड्डा का निर्देश, एक महीने तक धरना-प्रदर्शन से दूर रहे BJP कार्यकर्ता

वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कोरोना ( Covid 19 ) को लेकर कुछ ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसमें लोगों को इस बीमारी के प्रति सावधान रहने और दूसरों को जागरूक करने की अपील की जा रही है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के माध्यम से यह समझाया गया है कि किस तहर से एक व्यक्ति की पहल किसी बुराई को फैसने से रोक सकती है।

दरअसल, वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक लाइन में एक-दूसरे के पास खड़ी तीलियों में से एक को आग लगाई जाती है। ये आग एक के बाद एक तीली को अपनी चपेट में लेने लगती है। तभी उनमें से एक तीली चेन तोड़कर बाहर निकल जाती है, जिसके बाद आग आगे फैल नहीं पाती। ठीक उसी तरह हमें भी कोरोना को लेकर ऐसी सावाधानी बरतने की जरूरत है। तभी हम कोरोनो को हरा पाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो