scriptCoronavirus से महफूज रहने के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पूरी दुनिया से अलग-थलग होगा भारत | Coronavirus effect India will be isolated from whole world | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus से महफूज रहने के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पूरी दुनिया से अलग-थलग होगा भारत

Coronavirus को लेकर स्वास्थ्य और विमानन मंत्रालय ने जारी किए कई नोटिफिकेशन
15 अप्रैल तक बाकी दुनिया से खुद को अलग कर लेगा भारत
सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड किया विजा

Mar 12, 2020 / 02:01 pm

Shivani Singh

coronavirus
नई दिल्ली। चीन से फैले कोरोना वायरस (Covid-19) का असर अब पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। 100 से ज्यादा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं। भारत में भी कोरोना के 73 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। जिसके बाद मोदी सरकार ( Modi Govt ) ने कोरोना से निपटने के लिए बड़ा फैसला किया है। भारत खुद को अगले एक महीने तक पूरी दुनिया से अलग-थलक कर लेगा।
यह भी पढ़ें

Yes Bank संकट का प्रभाव निजी बैंकों पर भी, जमाकर्ताओं को सता रहा पैसा डूबने का डर

दरअसल, कोरोना को लेकर स्वास्थ्य और विमानन मंत्रालय ने कई नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इस पर अमल के बाद भारत 15 अप्रैल तक बाकी दुनिया से खुद को अलग कर लेगा। इस कदम का मकसद कोरोना ( coronavirus In India )को देश में फैलने से रोकना है। बता दें कि भारत सरकार के इस फैसले के कुछ देर बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ( World Health Organisation ) ने भी कोरोना को महामरी घोषित कर दिया।
वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड

कोरोना के प्रकोप ( Coronavirus Impact ) से देश को बचाने के लिए भारत सरकार ने बड़ी ट्रैवल एडवाइजरी ( travel advisory ) जारी की है। सरकार ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है। लेकिन आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र से जुड़े कर्मचारियों, कूटनीतिक मामलों और सरकारी प्रॉजेक्ट से जुड़े अहम अधिकारियों पर ये बैन लागू नहीं होगा। उन्हें इससे दूर रखा गया है।
ओसीआई कार्ड सुविधा भी खत्म

भारत सरकार ने ओवरसीज सिटिजन्स ऑफ इंडिया ( OCI) कार्ड पर मिल रही सुविधाओं को भी 15 अप्रैल तक खत्म कर दिया है। इन फैसलों के अमल में आने के बाद से ही पर्यटन या साधारण आधिकारिक कामकाज के लिए भारत आना मुश्किल हो जाएगा। इमरजेंसी की स्थिति में विशेष अनुमति लेनी होगी।
महाराष्ट्र में कोरोना का प्रभाव

महाराष्ट्र में भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य में स्कूल-कॉलेजों को बंद किए जाने पर जल्द फैसला लेने की बात कही है।

Hindi News/ Miscellenous India / Coronavirus से महफूज रहने के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पूरी दुनिया से अलग-थलग होगा भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो