Delhi में कोरोना से रिकॉर्ड मौतें, राष्ट्रीय राजधानी में हालात खतरनाक

  • दिल्ली में कोरोना बेहद खतरनाक स्थिति में
  • एक दिन में COVID-19 से 131 की मौत, टूटा रिकॉर्ड
  • नवंबर महीने में अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार जारी है। देश में इस समय Unlock की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। खासकर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति बेहद खतरनाक होती जा रही है। पिछले 24 घंटे में नेशनल कैपिटल में कोविड-19 ने 131 लोगों की जान ले ली है। इस आंकड़े के साथ ही दिल्ली में मौत का रिकॉर्ड टूट गया है।

पढ़ें- दिल्ली वालों पर टूटा कोरोना का कहर, आज केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

दिल्ली में कोरोना की चिंताजनक स्थिति

कोविड-19 से केन्द्र और राज्य सरकार लगातार जंग रही है। इसके बावजूद कोरोना के आंकड़े लगातार चौंकाने वाले आ रहे हैं। एक समय था दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के केस काफी कम हो गए थे। रोजाना औसतन एक हजार से कम नए केस आ रहे थे। लेकिन, अक्टूबर के अंत से दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7,486 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 131 लोगों की मौत हुई है। इस विकराल स्थिति के बीच राहत की बात ये है कि 6,901 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है। मौत का यह आंकड़ा बेहद चौंकाने वाला है। इससे पहले 12 नवंबर को दिल्ली में कोरोना से एक दिन में 104 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, मंगलवार को कोरोना के नए मामले 6396 थे। जबकि, 99 लोगों की मौत हुई थी। नवंबर महीने में दिल्ली में औसतन रोजाना पांच से सात हजार के बीच कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना को लेकर दिल्ली में सबसे ज्यादा खराब स्थिति जून महीने में थी।

नवंबर में अब तक एक लाख से ज्यादा केस

अकेले में नवंबर महीने में दिल्ली में एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले अब तक आ चुके हैं। वहीं, 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। एक से 16 नवंबर के बीच दिल्ली में 1202 लोगों की कोरोना महामारी से मौत हो चुकी है। जबकि, 93,885 कोरोना से जंग जीत चुके हैं। दिल्ली में अब तक 4,87,786 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें एक्टिव केसों की संख्या 42,004 है। वहीं, 4,45,782 लोगों की इस वायरस से ठीक हो चुके हैं। वहीं, अब तक 7,812 लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना की खतरनाक स्थिति को लेकर सरकार और प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है। केजरीवाल सरकार ने आज हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है।

पढ़ें- देशभर में लगातार 11वें दिन 50 हजार से कम नए मामले, 93.52 फीसदी रिकवरी दर

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned