script

कोविड-19: रेल के बाद अब हवाई सेवाओं पर भी रोक, कल आधी रात से घरेलू उडानें बंद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2020 05:48:15 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत में कोरोना का खतरा देख रेल सेवा के बाद अब घरेलु उड़ानों पर भी रोक
नए आदेश के अनुसार उड़ानों पर यह रोक मंगलवार रात 12:00 बजे से लागू होगी

कोविड-19: रेल के बाद अब हवाई सेवाओं पर भी रोक, कल आधी रात से घरेलू उडानें बंद

कोविड-19: रेल के बाद अब हवाई सेवाओं पर भी रोक, कल आधी रात से घरेलू उडानें बंद

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा बढ़ता देख रेल और मेट्रो सेवा ( Metro service ) के बाद अब घरेलु उड़ानों ( Domestic flights) पर रोक लगा दी गई है। हालांकि कोर्गो फ्लाइट ( Corgo Flight ) इस प्रतिबंध से अछूती रहेगी।

नए आदेश के अनुसार उड़ानों पर यह रोक मंगलवार रात 12:00 बजे से लागू होगी। एयरलाइंस को मंगलवार रात 12 बजे से पहले ही अपने गंतव्य पर लैंड करने की योजना पर काम करना होगा।

आपको बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप ( Coronavirus outbreak ) के चलते रेल सेवा पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है।

अब जबकि कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में देश की हवाई सेवाओं पर रोक ( Ban on air services)
लगाने का फैसला लिया गया है।

नॉर्थ दिल्ली में मणिपुर की युवती के साथ शर्मनाक घटना, कोरोना कहकर मुंह पर थूका

a1_2.png

गौरतलब है कि भारत में रोजाना लगभग 6500 घरेलू उड़ानें संचालित होती हैं। इन उड़ानें में हर साल 144.17 मिलियन यात्री यात्रा करते हैं।

वहीं, सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए 22 राज्यों के 75 जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया है।

इन राज्यों में दिल्ली, राजस्थान, बिहार, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं।

इन राज्यों में 31 मार्च तक लॉकडाउन रखा गया है।

कोविड—19: जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के बाद अब भारत ने उठाए ये जरूरी कदम, कोरोना को ऐसे देंगे मात

a5_2.png

सभी पैसेंजर, एक्सप्रेस ट्रेनें 31 मार्च तक रद्द

आपको बता दें कि देश में कोरोनो वायरस से संक्रमित रोगियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राष्ट्रीय परिवहन रेलवे ने रविवार को मालगाड़ियों को छोड़कर सभी ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द करने की घोषणा का दी। रेलवे मंत्रालय के कार्यकारी निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने अपने बयान में कहा कि 31 मार्च की मध्यरात्रि तक मालगाड़ी को छोड़कर कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जाएगी।

बाजपेयी ने कहा कि कम से कम उपनगरीय सेवाएं और कोलकाता मेट्रो रेल सेवा 22 मार्च की आधी रात तक चलती रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद यह सेवाएं 31 मार्च की मध्यरात्रि तक रोक दी जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो