scriptकोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देश में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार | Coronavirus total case and death in india | Patrika News
विविध भारत

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देश में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का तेजी से बढ़ रहा प्रकोप
कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 3600 के पार
महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में सबसे ज्यादा 603 लोग कोरोना से संक्रमित

नई दिल्लीApr 06, 2020 / 11:19 am

Kaushlendra Pathak

coronavirus
नई दिल्ली। देश और दुनिया में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कोहराम लगातार तेजी से जारी है। पूरी दुनिया में इस खतरनाक वायरस से 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 40 हजारा से ज्यादा की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत ( Coronavirus in india ) में स्थिति बेहद खतरनाक होती जा रही है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3600 के पार पहुंच चुका है और अब तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है।
स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3666 पहुंच चुका है, जबकि 109 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 291 लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं। लेकिन, पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तबलीगी जमात के कारण अचानक आंकड़े बढ़े हैं। वहीं, राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 609 पहुंच चुका है, जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 503 लोग कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं, जबकि सात लोगों की मौत हुई है। वहीं, तमिलनाडु में 571 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 5 लोग इस खतरनाक वायरस से मर चुके हैं।
इसके अलावा तेलंगाना, आंध्र प्रदेश , उत्त्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान में भी कोरोना के मामले में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। तेलंगाना में कोरोना वायरस से अब तक 321 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, केरल में 314 इस वायरस की चपेट में है। जबकि, उत्तर प्रदेश में 227 लोग इस वायरस के शिकार हो चुके हैं। वहीं, आंध्र प्रदेश में 226 लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हैं। गौरतलब है कि जिस तरह से कोरोना वायरस के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं, उसने सरकार और जनता की मुश्किलें बढ़ा दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन भी किया गया है। अब देखना यह है कि कोरोना के रफ्तार में कोई कमी आती है या फिर उसका तांडव अभी जारी रहेगा।

Home / Miscellenous India / कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देश में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो