scriptआकर्षण का केंद्र बन रहा Delhi का James Bond, जानिए क्यों नाराज हुई पत्नी | Delhi James Bond 007 Vikas kardam is centre of attraction know why wife angry | Patrika News

आकर्षण का केंद्र बन रहा Delhi का James Bond, जानिए क्यों नाराज हुई पत्नी

Published: Jul 13, 2020 01:41:14 pm

James Bond 007 के किरकादर को Delhi के शख्स ने जीवन में उतारा
Bike की सवारी करता है Delhi का ये जेम्स बॉन्ड
लोगों के लिए आकर्षण बने इस जाजूस से पत्नी है नाराज, नहीं कर रही बात

delhi james bond 007

दिल्ली का जेम्स बॉन्ड विकास करदम

नई दिल्ली। एक काल्पनिक चरित्र को पहचानना एक बात है, लेकिन उस नाम को अपनाना बिल्कुल अलग। लेकिन इस काल्पनिक किरदार को अब दिल्ली के निवासी ने अपने जीवन में अपना लिया है। दरअसल लेखक इयान फ्लेमिंग ( Ian Fleming ) की ओर से बनाई गई डेबोनियर ब्रिटिश सीक्रेट सर्विस एजेंट जेम्स बॉन्ड 007 ( James Bond ) का चरित्र अब दिल्ली के रहने वाले एक सख्स ने अपने जीवन में उतार लिया है।
दो दिन पहले तक, 33 वर्षीय विकास कर्दम ( Vikas Kardam ) अपनी पत्नी और तीन साल की बेटी के साथ पश्चिमी दिल्ली ( Delhi )के नवादा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में दो कमरे के किराए के अपार्टमेंट में रहने वाले एक साधारण व्यक्ति था। लेकिन दो दिन में विकास को अब कई लोग जानने लगे हैं।
घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, मौसम विभाग ने जारी किया 10 से ज्यादा राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

इसकी वजह से उसने अपना नाम ही जेम्स बॉन्ड रख लिया है। इस किरदार से विकास इतना प्रभावित हुआ कि उसने इस किरदार को जीवन में उतारने का फैसला कर लिया।
पहले विकास की उनके परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों तक सीमित थी। लेकिन जब से उन्होंने अपना नाम जेम्स बॉन्ड में बदला है, तब से वह बहुत ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। “यह शब्द जंगल की आग की तरह फैल गया है। लोगों को लगता है कि यह किसी तरह का मजाक है, लेकिन यह सच है।
अपने पसंदीदा बॉन्ड के विपरीत, डैनियल क्रेग ( Danial craig ) , जो शानदार तकनीकी रूप से उन्नत कारों में घूमते हैं, कर्दम एक बाइक पर घूमते हैं, जो उन्होंने तीन साल पहले खरीदी थी जब उनकी बेटी का जन्म हुआ था।
स्टार और प्रशंसक के बीच की असमानता वहां समाप्त नहीं होती है। जबकि असली बॉन्ड पर दुनिया भर की महिलाओं का ध्यान है, दिल्ली की “सुपर जासूस” की पत्नी विकास के इस कदम से उससे नाराज है।
विकास बताते हैं “उसकी पहली प्रतिक्रिया सदमे की थी। उसने मुझे गुस्से से देखा, एक शब्द भी नहीं बोला और फिर कमरे से चली गई। पिछले दो दिन से पत्नी ने मुझे बात नहीं की है। उसे लगता है कि यह बहुत ध्यान आकर्षित करने वाला है, जिसकी वजह से उनका मजाक बन सकता है। कर्दम ने कहा- लेकिन मैं इसका सामना करने के लिए तैयार हूं। ”
उन्होंने कहा कि जब उन्होंने अपना नाम बदलने के विचार पर चर्चा की, तो किसी ने उन्हें गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन अब जब ऐसा हुआ था, तो उनकी हिम्मत देखकर सभी चौंक गए थे।
विकास ने कहा कि “मैंने अभी तक अपने माता-पिता को इस बारे में नहीं बताया। मुझे पता है कि वे मुझे पागल कहेंगे। इसलिए मैं टकराव से बचने के लिए उन तक पहुंचने के लिए इंतजार कर रहा हूं।
विकास कहते हैं बॉन्ड का किरदार 6 फीट लंबे और 70 किलो वजन वाले शख्स का है, लेकिन मैं इसमें फिट नहीं बैठता, हालांकि मुझे इसकी परवाह नहीं है।

कोरोना संकट के बीच आई दिल दहला देने वाली खबर, मास्क विवाद में गई युवती की जान
विकास ने बताया कि नाम बदलने का विचार पहली बार मेरे लिए एक मजाक के रूप में हुआ था, लेकिन जितना अधिक मैं इसके बारे में सोचता था, उतना ही मुझे इसे करने का इरादा मजबूत होता था।
अपने नाम से ज्यादा, विकास, मैंने अपने पसंदीदा स्टार के नाम को अपने व्यक्तित्व के साथ प्रतिध्वनित महसूस किया।

कर्दम सितंबर 2019 से इस मामले पर काफी विचार कर रहे थे और गुड़गांव में अपने कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ इस पर चर्चा भी की थी।
उन्होंने कहा, “उन्होंने मुझे इसके साथ आगे नहीं बढ़ने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा करने में मेरे संकल्प को मजबूत किया। मैंने आखिरकार ऑनलाइन प्रक्रिया की जांच शुरू कर दी और राजौरी गार्डन में एक कार्यालय मिला।
मैंने अप्रैल में अपना नाम बदल लिया होता, लेकिन कोरोनवायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण प्रक्रिया में देरी हुई। इसे शुक्रवार को अंतिम रूप दिया गया। अब मुझे अपना नाम अपने आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड और अन्य दस्तावेजों में बदलना होगा।
एक बार अपना नाम बदल लेने के बाद मुझे पता था कि मैं किन चीजों का सामना करूंगा। इसीलिए मुझे प्रक्रिया में आगे बढ़ने में कोई समस्या नहीं हुई। मैं अपने पसंदीदा स्टार जेम्स बॉन्ड का नाम लेने के लिए ऐसा कर रहा हूं।
विकास ने कहा कि – मैं पूरी तरह से जानता हूं कि मैं मजाक का पात्र बन सकता हूं, लेकिन कम से कम मैं सभी के मुस्कुराने की वजह बनूंगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो