scriptCorona: Mask पहनने को लेकर हुए विवाद में गई 19 वर्षीय युवती की जान, चार आरोपी गिरफ्तार | Andhra Pradesh guntur girl dies after fight over face mask wearing due to Coronavirus | Patrika News

Corona: Mask पहनने को लेकर हुए विवाद में गई 19 वर्षीय युवती की जान, चार आरोपी गिरफ्तार

Published: Jul 13, 2020 12:23:27 pm

देशभर में लगातार बढ़ रहा है Coronavirus का संकट
Mask पहनने को लेकर हुए विवाद में 19 वर्षीय युवती की गई जान
Andhra Pradesh के Guntur का मामला, चार आरोपी गिरफ्तार

19 year old girl dies fight over face mask

मास्क को लेकर हुए विवाद में युवती की गई जान

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या साढ़े आठ लाख के पार हो चुकी है जबकि 22 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यही वजह है कि संक्रमण से बचने के लिए सरकार लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) और मास्क ( Mask ) लगाने की हिदायत दे रही है। यही नहीं मास्क ना पहनने के चलते कई राज्यों में लगातार जुर्माना भी वसूला जा रहा है। इस बीच देश के दक्षिण राज्य से बड़ी खबर सामने आई है।
दरअसल आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के गुंटूर ( Guntur ) में मास्क को लेकर हुए विवाद में युवती की जान चली गई है। दो पक्षों में हुई मारपीट के दौरान पिता को बचाने की कोशिश में गंभीर रूप से घायल एक युवती ने गुंटूर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
महिला स्टैंडअप कॉमेडियन को वीडियो बनाकर रेप की धमकी देने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में मास्क को लेकर हुए विवाद के बाद युवती की मौत की घटना ने हर किसी को हिला कर रख दिया है। दरअसल युवती की मौत के बाद ही ये मास्क को लेकर हुए विवाद की जानकारी सामने आई है। मामला दस दिन पुराना यानी 3 जुलाई का है।
ये है पूरा मामला
कुछ युवाओं ने एक व्यक्ति के मास्क ना पहनने पर आपत्ति जताई थी, जिसकी पहचान कर्णति यमलंदला के रूप में की गई थी। चेहरे पर बिना कपड़ा या फैस मास्केक पहने अपने पड़ोस में घूम रहा था। इसके कारण उनके बीच एक बहस हुई। कुछ दिनों बाद युवाओं को यमलंदला के रिश्तेदारों द्वारा एक बाजार में चेहरे के बिना देखा गया।
घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों के लिए जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच गर्म बहस हुई और झड़प हुई। जब युवकों ने यमलंदला पर लाठी से हमला किया, तो उनकी बेटी फातिमा ने उन्हें बचाने की कोशिश की। उसे सिर में चोटें आईं और उसे गुंटूर के सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उपचार के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया।
चार आरोप गिरफ्तार
युवती की मौत के बाद पिता की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। चारों पर हत्या का आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यमलंदला के परिवार की महिलाओं ने पुरुषों की ओर से परिवार को परेशान करने का आरोप भी लगाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो