scriptडीएमआरसी ने मेट्रो शेड्यूल को बदलने का लिया फैसला, 15 मिनट का करना होगा इंतजार | Delhi metro train schedule is changed | Patrika News

डीएमआरसी ने मेट्रो शेड्यूल को बदलने का लिया फैसला, 15 मिनट का करना होगा इंतजार

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2021 08:46:46 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

यात्रियों को 15 से 20 मिनिट और कुछ चुने हुए इंटरचेंज पर 30 मिनिट का इंतजार करना होगा।

delhi metro

delhi metro

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सख्त फैसले ले रही है। लॉकडाउन को 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। वहीं डीएमआरसी ने अपने मेट्रो शेड्यूल को बदलने का फैसला लिया है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र, दिल्ली के बाद अब इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता, कोरोना के मामलों ने पकड़ी रफ्तार

मेट्रो के लिए थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा

अब मेट्रो सुबह 7 बजे से 11 बजे और शाम 4 बजे से रात 8 बजे के दौरान हर 15 मिनिट अंतराल पर चल सकेगी। इस दौरान यात्रियों को मेट्रो के लिए थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है। इसके साथ मेट्रो के स्टेशनों को बदलते वक्त भी यात्रियों को 15 से 20 मिनिट और कुछ चुने हुए इंटरचेंज पर 30 मिनिट का इंतजार करना होगा। संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से अपील कर कहा है कि जो भी यात्री जरूरी सेवाओं के साथ संबंधित नहीं हैं, वे लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहें।
जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों का सफर होगा आसान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन के दौरान भी दिल्ली में मेट्रो सेवा इसलिए चलाई जा रही है ताकि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को सफर करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो। डीएमआरसी ने कहा कि हमारा पहला मकसद लोगों की सुरक्षा है। ऐसे में हम सभी कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर मेट्रो का संचालन कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना में Oxygen आपूर्ति के लिए कारोबारी Vinod Khosla ने खोली अपनी तिजोरी, करेंगे इतने करोड़ रुपए दान

पहले की तरह नहीं कर रहे सफर

लॉकडाउन के दौर में पहले की तरह अब यात्री मेट्रो का सफर नहीं कर रहे हैं। ऐसे में दिन के समय में मेट्रो के मिलने के अंतराल को बढ़ाया गया है। हालांकि मेट्रो सेवाएं सुबह से लेकर रात तक जारी रहेंगी। डीएमआरसी का लक्ष्य है कि इस संक्रमण के दौर में भी हर यात्री सुरक्षित यात्रा करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो