scriptDelhiites must give information to govt before participating in Kumbh | दिल्लीवासियों को कुंभ में भाग लेने से पहले देनी होगी केजरीवाल सरकार को जानकारी | Patrika News

दिल्लीवासियों को कुंभ में भाग लेने से पहले देनी होगी केजरीवाल सरकार को जानकारी

दिल्ली सरकार ने कहा है कि कुंभ में भाग लेने वाले दिल्लीवासियों को अपनी पूरी जानकारी सरकारी पोर्टल पर दर्ज करनी होगी। वहीं कुंभ से लौटने के बाद 14 दिन के क्वारंटीन में रहना हाेगा।

नई दिल्ली

Updated: April 18, 2021 09:19:47 am

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों के लिए अहम खबर है। जो भी दिल्लीवासी हरिद्वार में 4 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चल रहे कुंभ समागम में शामिल होने गए थे या जाने की प्लानिंग कर रहे हैं उन्हें अपनी पूरी जानकारी दिल्ली सरकार के पोर्टल पर देनी होगी। वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से आदेश दिया गया है कि जो दिल्लीवासी कुंभ में भाग लेने के बाद वापस लौट रहे हैं उन्हें अपने घर में क्वारंटीन रहना होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि सरकार की ओर किस तरह के आदेश दिए गए हैं।

Delhiites must give information to govt before participating in Kumbh
Delhiites must give information to govt before participating in Kumbh

कुंभ जाने से पहले देनी होगी जानकारी
दिल्ली सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सभी दिल्लीवासी जो 4 अप्रैल से आज तक हरिद्वार के कुंभ में गए थे या आज 30 अप्रैल तक यात्रा करेंगे उन्हें अपना विवरण यानी नाम, पता, संपर्क नंबर, आईडी प्रूफ, दिल्ली से प्रस्थान की तारीख और आगमन अपलोड करना होगा। यह सभी जानकारी दिल्ली सरकार के पोर्टल पर लिंक पर अपलोड करना होगा।

यह भी पढ़ेंः- World Heritage Day 2021: क्या है इतिहास और इस दिन का महत्व

कुंभ से लौटने के बाद रहना होगा क्वारंटीन
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से भी आदेश जारी किया गया है कि दिल्ली के सभी निवासी कुंभ मेले में भाग लेने के बाद हरिद्वार से लौट रहे हैं। उन्हें राष्ट्रीय राजधानी आने पर 14 दिनों के लिए घर से बाहर रहने के लिए अनिवार्य रूप से रहना होगा।

सिंबोलिक हो गया है कुंभ
शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कुंभ के अखाड़ों के महामंडलेश्वर से बात की थी। जिसके बाद पूरे देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कुंभ मेले को सिंबोलिक करार दे दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले ही कुंभ मेला खत्म करने का ऐलान कर दिया था। इस अखाड़े के 17 साधु-संत संक्रमित हो चुके हैं। अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी खुद संक्रमित हैं। अब तक कुंभ मेले में शामिल होने वाले करीब 70 से ज्यादा साधु-संत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.