scriptअमित शाह की पहल का असर, डीआरडीओ ने 250 Covid-19 आईसीयू बेड बनाने का लिया फैसला | Effect of Amit Shah's initiative, DRDO decided to build 250 Kovi.19 ICU beds | Patrika News

अमित शाह की पहल का असर, डीआरडीओ ने 250 Covid-19 आईसीयू बेड बनाने का लिया फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2020 01:56:42 pm

Submitted by:

Dhirendra

कोरोना नियंत्रण के लिए डीआरडीओ ने लिया अहम फैसला।
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स ने दिल्ली को दिए 250 वेंटिलेटर।

drdo

कोरोना नियंत्रण के लिए डीआरडीओ ने लिया अहम फैसला।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई आपात बैठक और जारी निदेर्शों का असर दिखने लगा है। शाह के निर्देशों पर अमल करते हुए कई संस्थानों ने इस दिशा में बेहतरी के लिए कदम उठाए हैं। डीआरडीओ ने दिल्ली हवाई अड्डे के पर पहले से मौजूद अपने 250 आईसीयू बिस्तरों में 250 आईसीयू बेड और जोड़ने का फैसला लिया है। इसके अलावा आगामी तीन से चार दिनों में 35 बीआईपीएपी बेड बनाने पर डीआरडीओ काम कर रहा है। कुल मिलाकर आगामी कुछ दिनों में डीआरडीओ 285 आईसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध करा देगा।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स दिल्ली के लिए भेजा 250 वेंटिलेटर

वहीं भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ( BEL ) ने बेंगलुरु से 250 वेंटिलेटर दिल्ली के लिए भेजे हैं। ये वेंटिलेटर सप्ताहांत तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिल्ली हवाई अड्डे के पास DRDO को COVID-19 सुविधा को विकसित करने के लिए 35 BIPAP और दिल्ली सरकार के लिए 25 अतिरिक्त BIPAP मशीने मुहैया कराई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो