scriptउत्तर-पूर्व को भारत से अलग करने का बयान देने वाले शरजील इमाम के खिलाफ एफआईआर | FIR against Sharjeel Imam in Delhi | Patrika News

उत्तर-पूर्व को भारत से अलग करने का बयान देने वाले शरजील इमाम के खिलाफ एफआईआर

Published: Jan 27, 2020 11:41:21 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

शाहीनबाग आंदोलन का भी सूत्रधार है शरजील
कई राज्यों की पुलिस को है शरजील की तलाश
यूपी पुलिस भी तलाश में कर रही छापेमारी

sarjeel_imaam.jpg
भड़काऊ भाषण देने के मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र नेता शरजील इमाम पर चारों तरफ से कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। भड़काऊ भाषण का वीडियो हाथ लगते ही अब दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने भी उसके खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है।
तलाश में छापेमारी

एफआईआर दर्ज होते ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भी आरोपी छात्र नेता की तलाश में दिल्ली और आसपास के इलाकों में छापेमारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश और असम पुलिस उसे पहले से ही कई दिनों से तलाश रही है।
भैयाजी जोशी बोले, भारत में कभी नहीं हुआ मुसलमानों का उत्पीड़न, सीएए पर फैलाई जा रहीं गलत

एफआईआर दर्ज की गई

दिल्ली में अपराध शाखा की ओर से शरजील के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने को लेकर खुलकर कोई भी बोलने को तैयार नहीं है। हां, रविवार को दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी से जुड़े एक सहायक पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि- “संदिग्ध के भड़काऊ भाषण का वीडियो मिल गया है। उसे सुना गया। वीडियो की सत्यता पहले परखी गई। वीडियो सही पाया गया। इसी के बाद शरजील इमाम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें कोई नई बात नहीं है कि उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। दिल्ली से पहले भी उसके खिलाफ कुछ और राज्यों में भी एफआईआर दर्ज हैं।”
दिल्ली चुनाव: घोषित उम्मीदवारों में 164 करोड़पति, पांच की संपत्ति 1 लाख से भी कम

यूपी पुलिस भी तलाश में कर रही छापेमारी

दिल्ली में अपराध शाखा की ओर से एफआईआर दर्ज किए जाने से पहले ही शरजील की तलाश में उत्तर प्रदेश पुलिस (अलीगढ़ पुलिस) छापेमारी कर रही है। अलीगढ़ पुलिस की तरफ से छापेमारी की पुष्टि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने भी मीडिया से की थी। कुलहरि ने कहा था कि “आरोपी की तलाश में हमारी टीमें बिहार पुलिस के भी संपर्क में है।”
इन्फोसिस की सुधा मूर्ती ने एयरपोर्ट पर ‘कैटल क्लास’ कहने वाली महिला को दिया ऐसा जवाब

वीडियो को परख कर ही किया गया केस दर्ज

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा सूत्रों के मुताबिक, शरजील इमाम के विवादित और भड़काऊ भाषण के वीडियो के गहन परीक्षण के बाद ही उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वीडियो में मौजूद भाषण के अनुसार फिलहाल उसके खिलाफ आईपीसी की जिन धाराओं में केस दर्ज हुआ है। जांच के बाद उन धाराओं में नई धाराएं जरूरत के हिसाब से बढ़ाई भी जा सकती हैं। उल्लेखनीय है कि शरजील इमाम ने इसी साल 13 जनवरी को शाहीनबाग में विवादित भाषण दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो