दिल्ली के दिलशाद गार्डन की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर जुटीं दमकल की 25 गाड़ियां

दिल्ली के दिलशाद गार्डन स्थित दामोदर पार्क में एमटीएनएल कार्यालय के पास एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 25 दमकल की गाड़ियां बुझाने में जुटीं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के दिलशाद गार्डन ( Dilshad Garden )इलाके में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में भीषण आग ( Fire Break Out ) लगी है। दामोदर पार्क में एमटीएनएल कार्यालय के पास एक फैक्ट्री में लगी ये आग इतनी भीषण है कि इसे बुझाने के लिए 25 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई है।

सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची है वहीं इस घटना के चलते आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया है। दूर-दूर तक इस फैक्ट्री में लगी आग के धुएं का गुबार देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ेँः कोरोना संकट के बीच खत्म हो रही हैं वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, बोले- इतने दिन के बचे हैं डोज

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके की फैक्ट्री में लगी आग के बाद से इलाके में भीड़ इकट्ठा हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही अब तक 25 फायर टेंडर मौके पर भेजी गई हैं।

वहीं अब तक इस आगजनी में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। यही नहीं आग लगने के कारणों को लेकर भी अब तक किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस प्रशासन मामले की जांच करने में जुटा है।

इस बीच दमकल की गाड़ियां बड़े स्तर पर आग को काबू करने में जुटी हैं। आग इतनी भयावह है कि फायर टेंडर को कड़ी मशक्कर करनी पड़ रही है।

आपको बता दें कि आग की सूचना मिलते ही करीब 15 दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था, लेकिन आग के विकराल रूप को देखते ही अतिरिक्त 10 गाड़ियां भी भेजी गई हैं।

यह भी पढ़ेँः अब देश में नहीं जा सकेंगे भारतीय यात्री, जानिए क्यों प्रधानमंत्री ने किया बैन का ऐलान

3 अप्रैल को भी सामने आई आग की घटना
आपको बता दें कि एक हफ्ते के अंदर ये दूसरी आग की घटना है। इससे पहले 3 अप्रैल शनिवार को भी राजधानी के दिल्‍ली अलग-अलग इलाकों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं।

इस दौरान सराय रोहिल्ला स्थित दयाबस्ती की एक फैक्ट्री में कंप्रेशर फटने से नौ लोग झुलस गए थे, तो हर्ष विहार इलाके में कबाड़े के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया था।

यहां दमकल की 30 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इसके अलावा रेल भवन की चौथी मंजिल स्थित कमरे में आग लग गई थी, जिसमें वहां रखा कंप्यूटर, कागजात व फर्नीचर जल गया था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned